भीमपुर / बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा। जिले के स्वास्थ्य विभाग में वर्तमा सीएमएचओ डॉ सुरेश कुमार बौद्ध का अटैचमेंट का खेल खासा चर्चा में है और सबको पता है कि तबादले के बाद पुन: उसी जगह अटैचमेंट मुफ्त में तो किया नहीं जा रहा होगा। जो कुछ चल रहा है उसे देखते हुए कलेक्टर को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। बैतूल जिले में एक सीएमएचओ भरे मंच से सस्पेंड किए गए है, इसके बावजूद यदि डॉ सुरेश बौद्ध इस तरह के क्रियाकलाप कर रहे है तो उनके दुस्साहस गजब ही होगा। यह बात स्वास्थ्य विभाग का हर कर्मचारी कह रहा है। जिस तरह से यह सब कुछ खामोशी से किया जा रहा है, उससे साफ नजर आ रहा है कि दाल में काला नहीं बल्कि, पूरी दाल ही काली है और आने वाले दिनों में बौद्ध साहब के टेंलेंट की नई-नई जानकारी सार्वजनिक होने वाली है।
भीमपुर से सेहरा तबादला लेकिन फिर भीमपुर अटैचमेंट
 भीमपुर के सिमौरी में एक एमपीडब्ल्यू बलराम बर्डे है। जिसका सेहरा तबादला किया गया था, फिर अचानक उसका वापस भीमपुर अटैचमेंट कर दिया गया है।
मोहदा पोस्टिंग पर भीमपुर में किया गया अटैचमेंट
एक डॉ दीक्षांत यादव ने इनकी 6 माह के लिए जो पोस्टिंग हुई है वह मोहदा के हॉस्पिटल में हुई है, लेकिन इन्हें भीमपुर के अस्पताल में अटैच कर दिया गया है।
बीइई भुसुमकर का सेहरा तबादला पर अटैचमेंट भीमपुर
 बुद्ध भुसुमकर एक बीइई है, इनका तबादला सेहरा किया गया है, लेकिन फिर अचानक इनको वापस भीमपुर पदस्थ किया गया और तरीका अटैचमेंट वाला है।
बीइई पदमाकर को भीमपुर से सेहरा अटैच कर दिया गया
सेहरा से चन्द्रगीता पदमाकर को बीइई के रूप में भीमपुर तबादला किया गया, लेकिन अचानक फिर उन्हें बीसीएम सेहरा का प्रभार देते हुए अटैचमेंट में सेहरा भेज दिया गया।
निकम्मेपन को लेकर शाहपुर बीएमओ को सस्पेंड करने का प्रस्ताव
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में गुरूवार को कलेक्टर ने शाहपुर बीएमओ की वर्किंग को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की और इन्हें सस्पेंड करने का प्रस्ताव शासन को भेजे जाने का निर्देश भी दिया है। वहीं उन्होंने डाटा एंट्री के काम को लेकर भी खुली नाराजगी जाहिर करते हुए बैठक में 5-5 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए है। इसके अलावा दस्तक अभियान, मातृ शिशु मृत्यु दर आदि कार्यक्रमों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की प्रोग्रेस पर कलेक्टर खुश नजर नहीं आ रहे थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 04 अगस्त 2023