बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। जनपद पंचायत आमला के सीईओ दानिश खान को लेकर नए-नए रहस्य सामने आ रहे है। राजनैतिक वरदहस्त प्राप्त और वरिष्ठ अधिकारियों के लाड़ले होने का भरपूर दोहन दानिश खान द्वारा किए जाने का आरोप आमला जनपद के सदस्यों द्वारा लगाए जा रहे है। इस मामले में सदस्यों द्वारा बकायदा लिखित शिकायत जिला पंचायत सीईओ को की गई है।
बताया जा रहा है कि पूर्व जिला पंचायत सीईओ को भी जनपद सदस्यों द्वारा दानिश खान की कार्यप्रणाली और आचरण को लेकर बिंदुवार अवगत कराया था, लेकिन उनके द्वारा दानिश खान के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया। नतीजा यह रहा है कि दानिश खान बेखौफ होकर आमला जनपद क्षेत्र में खुला भ्रष्टाचार करता रहा। एक जनपद सदस्य का तो यह कहना है कि भ्रष्टाचार का जैसा नंगा नाच दानिश खान ने अपने कार्यकाल में किया वैसा किसी और जनपद सीईओ ने कभी नहंी किया। उनका कहना है कि दानिश खान ने आनंद उत्सव की 15-15 हजार रूपए की राशि 13 मार्च 2023 को अपने मुंह लगे सचिवों के व्यक्तिगत खातों में डालकर बाद में उसका विड्राल करवाकर राशि की बंदरबाट कर दी। इसी तरह विकास यात्रा के 25-25 हजार रूपए को लेकर भी बंदरबांट की गई। 
जब जनपद पंचायत आमला और जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी दोनों में सीईओ का प्रभार था तब वर्ष 2020-21 के दौरान एक साथ एक समय में दो वाहनों का किराया भुगतान करवाया गया। यह भी अपने आप में शासकीय धन के अपव्यय और गबन का बताया जा रहा है।
जनपद सदस्यों का कहना है कि दानिश खान राजनैतिक संरक्षण और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के समर्थन की वजह से अपने सामने किसी को कुछ समझता ही नहीं था। इसलिए तो इसने एक आदिवासी युवक को जनपद में लात घुसों से पीटा था, लेकिन इसके बाद भी इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। दानिश खान की मनमानी के कई मामले आमला जनपद में दिखाई देते है। क्षेत्र के जनपद सदस्यों का कहना है कि दानिश खान के कार्यकाल के मामलों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति बनाई जाना चाहिए। तभी दूध का दूध और पानी का पानी होगा। लोगों का कहना है कि दानिश खान ने अपने कार्यकाल में जो कुछ किया है, उसकी वजह से आने वाले चुनाव में यह भी एक बड़ा मुद्दा बनेगा।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 11 अगस्त 2023