बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। पूर्व सांसद एवं कुशाभाउ ठाकरे न्यास के अध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल के जन्मदिन का आयोजन ऐतिहासिक साबित हुआ। चुनाव के पहले होने वाले इस आयोजन में आने वाले समय की राजनीति को लेकर एक बड़ा इशारा किया है। रविवार को इस जन्मदिन आयोजन में जिस तरह से लोगों की स्वत: मौजूदगी हुई है, वह अपने आप में एक बड़ी इबारत है।
इस इबारत को पढऩे वाले राजनैतिक विश्लेषकों का कहना है कि जिस तरह से व्यापारी, सामान्य नागरिक, किसान, महिलाएं, युवा बड़ी संख्या में आए, उससे तो लगता है कि खण्डेलवाल को लेकर सामाजिक स्तर पर बड़ा सकारात्मक माहौल है। खैर जो भी हो लेकिन इस आयोजन में जिस तरह से लगभग 10 से 12 हजार लोगों ने शिरकत की, उसमें बैतूल विधानसभा से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। यह अपने आप में समीक्षा का विषय है। सबसे बड़ी बात यह है कि मुस्लिम समुदाय के महिला, पुरूष तक बड़ी संख्या में हेमंत खण्डेलवाल को जन्मदिन की बधाई देने न्यू बैतूल स्कूल ग्राउंड पहुंचे।  
भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अन्य राजनैतिक दलों के नेता और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी भी यह बताती है कि खण्डेलवाल के व्यक्तिगत संबंध और नेटवर्क हर तरफ मौजूद है। जिस तरह से बैतूल में मुद्दे और जनसरोकार से इतर इवेंट्स की पॉलीटिक्स को बढ़ावा दिया जा रहा था उसे देखते हुए हेमंत खण्डेलवाल का यह आयोजन इवेंट पॉलीटिक्स के लिहाज से मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। एक और गौर करने लायक बात यह है कि बैतूल की मीडिया में हेमंत खण्डेलवाल का कद और इमेज कितनी बेहतरीन है यह भी लोगों को समझ आ गया।

- बाबूजी के कार्य को आगे बढ़ाने का काम करेगा विजय सेवा न्यास : हेमंत खण्डेलवाल...
विजय सेवा न्यास के शुभारंभ पर पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल ने सेवा कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि गरीब परिवारों की मदद उनके न्यास का पहला लक्ष्य है। दूसरा यह है कि बाबूजी के जो सेवा प्रकल्प थे, उन्हें आगे बढ़ाना है। उनका कहना था कि गरीबों की समस्या को देखते हुए जो शव वाहन सेवा शुरू की गई थी उससे आज अनेक परिवारों को मदद मिली है। वहीं उनका कहना है कि शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करेंगे और चिकित्सा क्षेत्र में भी यह ट्रस्ट लोगों की मदद करेगा।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 04 सितंबर 2023