बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा। भारत रत्न सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन का जन्मदिवस भारत भारती में शिक्षक दिवस के रूप में समारोहपूर्वक मनाया गया । इस अवसर पर विद्यालय के आचार्य-दीदीयों का अतिथियों व भैया-बहिनों द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के अतिथि राष्ट्रीय इस्पात निगम के स्वतंत्र निदेशक श्री सुनील हिराणी जी ( CA Sunil Kumar Hirani ) भारत भारती शिक्षा समिति के सचिव  मोहन नागर विद्यालय के प्राचार्य  जितेन्द्र परसाई, प्रधानाचार्य वैभव जोशी ने डॉ. राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । इस अवसर पर 40 से अधिक शिक्षकों का सम्मान किया गया । 
शिक्षकों व विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए श्री हिराणी ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन जी भारतीय संस्कृति के गहन अध्येता और दार्शनिक थे । उन्होंने अपने जन्मदिन को शिक्षकों को समर्पित किया । वे अपने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ भारतीय ज्ञान-विज्ञान से भी परिचय कराते थे । श्री हिराणी ने कहा कि शिक्षक का जीवन अपने विद्यार्थियों के प्रति समर्पित होता है। एक आदर्श शिक्षक अपने विद्यार्थियों की बुराइयों को दूर करते हुए उसे जीवन में आने वाली चुनौतियों से सामना करने की संबलता प्रदान करता है और उसे समाजोत्थान के लिए तैयार करता है।  शिक्षक केवल समाज का एक व्यक्ति नहीं है बल्कि एक शक्ति है जो समाज को गतिशील बनाने, उसका सर्वत्र विकास करने के लिए हमेशा अग्रसर रहता है। 
अपने संबोधन में भारत भारती शिक्षा समिति के सचिव मोहन नागर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में आज के दिन का बहुत महत्व है। 
आज के दिन एक शिक्षक ने अपने जन्मदिन को देश के समस्त शिक्षकों को अर्पित करते इसे शिक्षक दिवस के रूप में मनाये जाने का आग्रह किया । डॉ. राधाकृष्णन ने अपने जीवन में संघर्षों का सामना करते हुए अपनी राह स्वयं बनायी और एक दिन राष्ट्र के सर्वोच्च पद को सुशोभित किया। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए। अपने शिक्षकों के प्रति श्रद्धा, सम्मान, उनके दिखाये गये मार्ग पर चलकर प्रत्येक विद्यार्थी पद और समाज में प्रतिष्ठा पा सकता है। शिक्षक ही हमारे पथप्रदर्शक बनकर अपने शिष्यों को नर से नारायण बनाने का सामर्थ्य रखते हैं । ऐसे महान शिक्षकों का सम्मान व स्मरण हम आज के दिन करते हैंब।
कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12 वी की बहिन नीलिमा बाघमारे ने किया तथा आभार जयराज नरवरे ने माना । कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों ने परिसर में पौधारोपण भी किया ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 05 सितंबर 2023