बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं कैरियर गाइडेंस देने के साथ ही खेलकूद, कला, संगीत, सांस्कृतिक विधाओं का प्रशिक्षण देकर पारंगत किया जा रहा है। जिससे छात्र-छात्रायें चहुमुंखी विकास की ओर अग्रसर हो रहे है। आत्मविश्वास से लबरेज आरडी स्कूल के विद्यार्थी अब अपने केम्पस से बाहर प्रतिष्ठित मंचों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। जेएच कॉलेज बैतूल में आयोजित राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में आरडी स्कूल के विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों ने शमां बांध दिया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप् में मौजूद क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके, खेल जगत की हस्तियों सहित अन्य अतिथियों ने आरडी स्कूल के विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों और आत्मविश्वास की मुक्तकंठ से सराहना की और मंच पर बुलाकर हौसला अफजाई भी की।

सरस्वती वंदन-स्वागत गीत-समूह नृत्य की दी प्रस्तुति
उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन जिला मुख्यालय बैतूल स्थित जेएच कॉलेज में किया गया था। राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल के विद्यार्थियों ने द्वीप प्रज्जवलन के दौरान सरस्वती वंदना और अतिथियों के स्वागत में स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में आरडी स्कूल की कक्षा तीसरी, चौथी एवं पांचवी की लगभग देढ़ दर्जन छात्राओं ने राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत समूह नृत्य प्रस्तुत किया। छात्राओं की आकर्षक प्रस्तुति की सभी ने सराहना कर जमकर तालियां बजाई। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में आकर्षक प्रस्तुतियां देने वाले विद्यार्थियों को क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके सहित अन्य अतिथियों ने मंच पर बुलवाकर उनके साथ फोटो खिचवाकर हौसला अफलाई की।
आरडी पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल ने बताया कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ ही उनका सर्वागिंण विकास करना है। इसलिए अध्यापन के साथ ही विद्यार्थियों को कैरियर गाइडेंस सहित खेलकूद, संगीत, कला सहित अन्य विधाओं का प्रशिक्षण भी दिया जाता है। साथ ही उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए मंच भी उपलब्ध कराया जाता है।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 06 सितंबर 2023