बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा। शाहपुर के एकलव्य आवासीय विद्यालय का प्राथमिक शिक्षक इन्द्रमोहन तिवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया। अब सवाल यह है कि पिछले वर्ष  जन्माष्टमी पर  डांस कांड होने के बाद इसे हटाकर चिचोली भेजा गया, तो फिर यह वापस इस हॉस्टल में आया कैसे? इस सवाल के साथ ही लोगों का कहना है कि लोकायुक्त में भले ही रिश्वत लेते इन्द्रमोहन तिवारी को रंगे हाथों पकड़ा हो, लेकिन इन्द्रमोहन तिवारी जैसे प्राथमिक शिक्षक को संरक्षण कौन दे रहा है? लोगों का तो खुला आरोप है कि सहायक आयुक्त शिल्पा जैन और बीईओ एसके जैन भी दूध के धुले नहीं है इनकी भी जांच होना चाहिए। इन्द्रमोहन तिवारी की पोस्टिंग के मामले को देखते हुए इन दोनों पर भी तत्काल कार्रवाई होना चाहिए।

- शाहपुर में लोकायुक्त पुलिस ने एक प्रायमरी शिक्षक को एक सप्लायर से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी भोपाल के सप्लायर आलोक कुमार सिंह से बिल भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहा था। लोकायुक्त भोपाल पुलिस ने डीएसपी संजय शुक्ला के नेतृत्व में मंगलवार कार्रवाई की गई है, जो फिलहाल जारी है। डीएसपी के मुताबिक, सप्लायर आलोक कुमार सिंह निवासी भोपाल ने 8 सितंबर 2023 को शिकायती आवेदन दिया था। जिसके मुताबिक उसके द्वारा मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम से शासकीय विभागों में उपकरण और सामग्री की सप्लाई की जाती है। एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर जिला बैतूल में मेस का संचालन कार्य किया जा रहा है। सप्लायर ने महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी और मित्रों की फर्म के माध्यम से सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी। उक्त फर्मों को हुए भुगतान के एवज में प्राथमिक शिक्षक एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर का प्राथमिक शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी 10 प्रतिशत के मान से 4 लाख रुपए और मेस संचालन के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने शिकायत का सत्यापन कराया था। मंगलवार आरोपी इंद्र मोहन तिवारी अपने साथी गुल्लू सिंह चपरासी को एकलव्य मॉडर्न रेजिडेंशियल स्कूल के माध्यम से रिश्वत के डेढ़ लाख रुपए लेते पकड़ा गया।
इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा आरक्षक अवध, आरक्षक राजेंद्र पवन और आरक्षक संदीप सिंह द्वारा कार्रवाई की जा रही है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 13 सितंबर 2023