बैतूल(हेडलाइन)। राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने गौवंश तस्करों पर कार्रवाई करवाई है , एक सूने मक़ाम में राष्ट्रीय हिन्दू सेना एवं कोतवाली पुलिस ने मिलकर दबिश दी जहाँ 5 नग गौवंश बंधे रखे मिले लेकिन आरोपी फ़रार होने में कामयाब हो गया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक सूने मकान के मालिक राजू विश्वकर्मा जिस पर पूर्व मे कोठी बाज़ार के संचालित कत्लखाने में भी एफ़आइआर दर्ज हुई थी उसके द्वारा एक सूने आवास में गौवंश रखे होने की सूचना पर दबिश दी गई जहाँ पांच नग गौवंश पाये गये है। जिसपर विधिवत कार्यवाही की जा रही है।
राष्ट्रीय हिन्दू सेना युवा प्रकोष्ठ के ज़िलाध्यक्ष अनुज राठौर ने बताया कि संगठन के प्रखंड अध्यक्ष स्वप्निल पंवार को सुचना मिली थी कि एक सदर बैल बाज़ार में स्थित एक सूने मकान में अवैध गौवंश को बाँध रखा है तभी इसकी सूचना प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय को दी गई उन्होंने कोतवाली टी आई आशीष पंवार को बताया और तत्काल मौके पर पुलिस बल बुलाया गया।
प्रखंड अध्यक्ष संदीप मालवीय ने बताया कि आज संगठन एवं पुलिस ने एक सूने मकान से 5 नग गौवंश को तस्करों से मुक्त करवाया है। यह मकान राजू विश्वकर्मा का है जिसपर पहले भी बैतूल ज़िले के कई थानों में गौवश तस्करी के मामले दर्ज है। प्रदेश संयोजक पवन मालवीय ने बताया कि राष्ट्रीय हिन्दू सेना ने पूर्व में इसी सूने मकान पर 3 बार कोतवाली पुलिस के साथ सहयोग कर छापामारी कार्रवाई की थी जिसमें इसी सूने मकान से 35 नगर गौवंश को आज़ाद करवाया था एवं गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज भी करवाया गया था।
सदस्य राज पाटिदार ने बताया कि राजू विश्वकर्मा के इस सूने मकान में कार्यवाही की है। सदर के रहवासी बताते हैं कि यहाँ से गौवंश को कोठी बाज़ार में स्थित कत्लखाने में काटने के लिए ले ज़ाया जाता है पूर्व में इसी मकान मालिक पर कोतवाली थाना अंतर्गत पुलिस व्दारा खत्लखाने पर बड़ी कार्रवाई की थी। उसमें पाँचवें नंबर का आरोपी यहीं राजू विश्वकर्मा था, यहाँ से जब्त गौवंश को पुलिस की निगरानी में भयावाडी माँ ताप्ती गौ शाला में सुरक्षित पहुँचाया गया है। इस कार्यवाही में राष्ट्रीय हिन्दू सेना के मध्य भारत प्रांत सह संगठन मंत्री शुभम इगले, नगर अध्यक्ष शनि साहू, नगर मिडिया प्रमुख अक्की महतकर, चंदन आथनकर, दीपक खैडले सहित प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय उपस्थित रहे।