बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। आगामी गणेश उत्सव सहित अन्य त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक गुरूवार को दोपहर में पुलिस कंट्रोल रूम में आहूत की गई। इस बैठक में कानून व्यवस्था से ज्यादा शहर की सडक़ पर गढ्डे, बंद स्ट्रीट लाईट और अतिक्रमण को लेकर सदस्य काफी मुखर नजर आए। 
बैठक में सदस्यों ने खुलकर कहा कि  गणेश उत्सव फिर इसके बाद दुर्गा उत्सव में सडक़ के गढ्डे, बंद स्ट्रीट लाईट और अतिक्रमण के कारण प्रतिमाओं को लाने ले जाने में समस्याएं खड़ी होगी। इसलिए सबसे पहले नगरपालिका इस बात पर फोकस करें कि जिन सडक़ों पर गढ्डे है, उन्हें भरने को लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए। वहीं मुख्य सडक़ों पर फैले अतिक्रमण विशेषकर सडक़ पर जो निर्माण सामग्री डाल दी जाती है, उसको लेकर शांति समिति के सदस्यों ने कहा कि इसे हटवाया जाना चाहिए। सदस्यों ने यहां तक कहा कि कायदे से तो नगरपालिका को सडक़ पर निर्माण सामग्री डालने वालों के खिलाफ जुर्माने आदि की कार्रवाई करना चाहिए जो कभी की ही नहीं जाती है। इसके अलावा समिति की बैठक में शहर की सडक़ों पर घूमते आवारा मवेशियों की स्थिति और दुर्घटना को लेकर सदस्यों ने मुखर तरीके से अपनी बात रखी।

- मीटिंग में बुलाने की टाईमिंग और इंतजार पर भी नाराजगी...
शांति समिति के लिए सुबह 10 बजे फोन किया गया और 12 बजे आने के लिए कहा गया, लेकिन 12.30 बजे तक कोई अधिकारी नहीं आया तो सदस्य वापस जा ही रहे थे कि इतने में एएसपी पहुंचे और उन्होंने बताया कि एडीएम आ रहे है, इसलिए विलंब हो गया है। इस पर सदस्यों ने असंतोष जाहिर किया।

- कलेक्टर, एसपी की नामौजूदगी पर भी सदस्यों ने ली आपत्ति...
शांति समिति की बैठक में कलेक्टर, एसपी के न आने पर सदस्यों ने आपत्ति ली। एक सदस्य ने यह भी कहा कि दो वर्ष से देख रहे है कि कलेक्टर, एसपी शांति समिति की बैठक में नहीं आते है। उनका कहना है कि अधिकारियों से मिलने जाओ तो एक-एक घंटे इंतजार करवाते है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 14 सितंबर 2023