- लगभग चार माह से मंदिर में पुजारी नहीं होने का खामियाजा

- ग्रामीणों और श्रद्धालुओं में पनप रहा आक्रोश

हिवरा / आठनेर (हेडलाइन)/नवल वर्मा ।  श्री महावीर देवस्थान माँ भवानी शंकर मंदिर हिवरा के माँ भवानी मंदिर में पुजारी नहीं होने के कारण बटुक भैरव की पुरातन मूर्ति खंडित हो गई । जिसे वर्तमान अध्यक्ष द्वारा किस कारणवश सार्वजनिक नहीं किया गया यह भी एक अबूझ पहेली है जिसको लेकर अध्यक्ष को सामने आकर श्रद्धालुओं को अवगत कराना चाहिए ।

👆🏻 बटुक भैरव की खंडित हुई मूर्ति 👆🏻

- अध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर लग रहे सवालिया निशान...
श्री महावीर देवस्थान माँ भवानी शंकर मंदिर से जुड़े माता भवानी के भक्त और ग्रामीण इसे लेकर वर्तमान मंदिर समिति अध्यक्ष की कार्यप्रणाली को ही कटघरे में खड़ा करके अब सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि यहाँ अध्यक्ष द्वारा प्रतिदिन मंदिर में विधिवत नियमानुसार पूजन पाठ करने के लिए विगत लगभग चार महीने से कोई पुजारी नहीं रखने का खामियाजा बटुक भैरव की सदियों पुरानी मूर्ति खंडित करवाकर भुगतना पड़ रहा है , और इसी बात को लेकर अब ग्रामीणों और श्रद्धालुओं में आक्रोश पनप रहा है।

- ग्रामीण कर रहे प्रशासनिक हस्तक्षेप की माँग...
श्री महावीर देवस्थान, माँ भवानी शंकर मंदिर में ग्रामीणों सहित वहां आस्था रखने वाले भक्तों एवं धर्म कर्म में लीन लोगों का कहना है कि इस अतिप्राचीनतम सिद्ध स्थल की सम्पूर्ण देखरेख प्रसाशनिक स्तर पर जिले के वरिष्ठ अधिकारीयों को स्वयं संज्ञान लेकर करनी चाहिए। ताकि इस ऐतिहासिक धार्मिक स्थल की सम्पूर्ण देखरेख व्यवस्थित और विधिविधान पूर्वक करके इसका संरक्षण किया जा सके ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 18 सितंबर 2023