बैतूल (हेडलाइन)। रविवार को सुबह पुलिस परेड ग्राउंड में प्रस्तावित वॉकिंग ट्रैक निर्माण के लिए पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने भूमि पूजन किया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक अलकेश आर्य, नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष आनंद प्रजापति सहित वॉकिंग करने वाले लोग मौजूद थे।
वाकिंग ट्रेक निर्माण के लिए आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने कहा कि पिछले 9 सालों से पुराने ट्रैक में लोग घूम रहे है। लेकिन पिछले वर्ष ट्रैक की चौड़ीकरण को लेकर हुई राय मशवरा के बाद इस वाकिंग ट्रेक को 4 फीट चौड़ी की जगह अब उसे 8 फीट
किया जाएगा। साथ ही 9 सौ मीटर की पूरी ट्रैक में लाइटिंग व्यवस्था भी की जाएगी, इसके लिए टेंडर हो चुका है और ट्रैक के दोनों कोने पर शौचालय का निर्माण भी किया जाना है। उन्होंने बताया कि एक छोर पर जेंट्स शौचालय तो दूसरी छोर पर लेडिस शौचालय बनाया जाएगा। ट्रेक निर्माण के संदर्भ में नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बारस्कर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ट्रेक निर्माण की टेक्निकल पहलुओं की जानकारी नगर पालिका बैतूल के उपन्यत्री नागेंद्र वागद्रे ने दी। कार्यक्रम में मौजूद नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान पार्षद आनंद प्रजापति ने कहा कि इस ट्रेक निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान दिया जाएगा। इस संदर्भ में संबंधित ठेकेदार को निर्देशित किया जा चुका है। श्री प्रजापति ने कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों और वॉकिंग करने वालों का आभार जताया। मॉर्निंग वॉक ग्रुप के लीडर जितेंद्र बंटी पेसवानी ने कहा कि शौचालय की साफ सफाई की व्यवस्था वॉकिंग करने वालों एवं नगर पालिका की होनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन डेली वॉकिंग करने वाले एडवोकेट अजय दुबे ने किया। इस भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मॉर्निंग वॉक करने वालों में पत्रकार राधेश्याम सिन्हा, ऑडिटर बंटी वासनिक, हरीश गडेकर, पार्षद नितेश परिहार, रितेश शुक्ला, नोशा खान, सुरेश गायकवाड, राजेश चौहान, श्याम टेक्पुरे सहित सुबह शाम वाकिंग करने वाले लगभग आधा सैकड़ा लोग मौजूद थे।
हिमालय फतह कर लौटे नोशा का सम्मान
पुलिस परेड ग्राउंड में रविवार सुबह आयोजित ट्रैक विस्तार भूमि पूजन कार्यक्रम में मौजूद हिमालय फतह कर सकुशल लौटे नोशा खान को पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने हार पहना कर सम्मान किया। श्री खण्डेलवाल ने नोशा का मान बढ़ाते हुए कविता की दो लाइने भी सुनाई कि 
"हर शहर में बसते हैं शाहरुख सलमान और मुकेश रफी, वो तो परिस्थिति कुछ ऐसी बनी कि वो वहां है और ये यहां "। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व उनके मित्रजन बैतूल नपा के ऑडिटर बंटी वासनिक, फिल्म प्रोड्यूसर अक्षय गोठी, पंजाबी रेस्टोरेंट के संचालक जगदीश सेठी और पत्रकार कल्याण परिषद के अध्यक्ष राधेश्याम सिन्हा ने नोशा खान के गोठी कॉलोनी स्थित निवास में पहुंचकर गुलदस्ता भेंटकर उनका सम्मान किया।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 25 सितंबर 2023