बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । जिले भर में गणेश उत्सव धूम में आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत भक्ति गीतों ने चार चांद लगा दिए। गणपति उत्सव के मौके पर आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल के कक्षा चौथी से दसवी कक्षा के छात्र-छात्राओं ने शनिवार शाम को भक्ति रंग फ्लैस मॉब ऑन ओकेशन ऑफ गणपति उत्सव के तहत बैतूल शहर के नेहरू पार्क चौक, लल्ली चौक, गंज चौक में गणपति भजन, देवी भजन एवं राम भजनों की शानदार संगीतमय प्रस्तुति दी गई। त्यौहारों में जनमानस को उत्साहित करने एवं धूमधाम से त्यौहार मनाने के लिए मोटीवेकट करने का यह अनूठा सांस्कृतिक आयोजन जिले भर में सिर्फ आरडी पब्लिक स्कूल द्वारा किया गया। जिसकी सभी ने मुक्त कंठ से सराहना की गई।
भक्ति गीतों में झूमें श्रोताओं ने कहा वन्स मोर..
उत्कृष्ट शिक्षा के लिए प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल में बच्चों की क्वालिटी एजुकेशन देने के साथ ही खेलकूद, व्यवसायिक कौशल, जीवन कौशल, डांस, गीत, संगीत, सांस्कृतिक सहित अन्य गतिविधियों में सहभागिता कर पारंगत किया जाता है। भारतीय संस्कृति एवं तीज त्यौहारों उत्सवों में जुड़ाव को जीवंत रखनें के साथ ही जनमानस को मोटीवेट करने के लिए भक्ति रंग फ्लैश मॉब शो ऑन ओकेशन गणपति उत्सव के तहत श्यानिवार शाम को आरडी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बैतूलशहर के प्रमुख चौक चौराहों पर है गणपति गजवंदन..., देवा हो देवा गणपति देवा.., महाकाल की गुलामी मेरे काम आ रही है.., आदि अन्य संगीतमय भजनों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम के दौरान आरडी स्कूल के विद्यार्थियों ने ही वाद्य यंत्र प्ले किए। भक्तिगीतों की शानदार प्रस्तुति पर श्रोता झूम उठे और भीड़ में से लगातार वन्स मोर की डिमांड आती रही। फलस्वरूप बच्चों ने पब्लिक डिमांड पर कुछ भजन पुन: प्रस्तुत किए। बच्चों द्वारा गायन किए गए भक्ति गीतों के सुर ताल की सभी ने मुक्त कंठ से सराहना की। इस कार्यक्रम से बैतूल शहर केे निवासियों एवं पालकों में खासा उत्साह देखा गया। इस अनूठे आयोजन के लिए उन्होनें आरडी पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल एवं शिक्षकों की सराहना की।
त्यौहारों को भक्तिभाव-उत्साह के साथ मनानें का संदेश-ऋतु खण्डेलवाल
आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल का मानना है कि तीज-त्यौहार भारतीय संस्कृति का प्रमुख हिस्सा है। तीज-त्यौहारों को भक्तिभाव उत्साह एवं उमंग के साथ मनाने जनमानस को संदेश देने के लिए गणपति उत्सव के अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने केम्पस से बाहर जाकर बैतूल शहर में भक्ति गीतों भजनों की संगीतमय प्रस्तुति दी गई। डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल बताती है के पढ़ाई के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में बच्चों को आगे आने के लिए अवसर मिला चाहिए। आरडी पब्लिक स्कूल एवं प्रबंधन द्वारा विभिन्न विधाओं में बच्चों की सहभागिबता करवाकर उन्हें मंच उपलब्ध करवाया जाता है। जिससे बच्चों का चहुमुखी विकास हो सके और प्रतिभायें सामने आये। उन्होंने बताया कि गणपति उत्सव के अवसर पर बच्चों को केम्पस से बाहर सावर्जनिक मंच उपलब्ध कराने के लिए भक्ति रंग फ्लैश मॉब शो ऑन ओकेशन ऑफ गणपति उत्सव कार्यक्रम के तहत बैतूल शहर के चौक चौराहों पर संगीतमय भक्ति गीतो की प्रस्तुती कराई गई।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 25 सितंबर 2023