बैतूल (हेडलाइन)/नवल वर्मा। ग्राम पंचायत चूनालोमा के एक सैकड़ा से अधिक ग्रामीण सरपंच के साथ सोमवार को जिला पंचायत सीईओ तथा कलेक्टर को गांव के दबंगों की शिकायत करने आए। उनका आरोप है कि गांव में अनिल पिता कोमल प्रसाद आर्य, प्रमोद पिता कुंदन राठौर, सोनू पिता जगदीश राठौर और दुर्गेश पिता जगदीश राठौर पंचायत के काम में अंडग़ेबाजी करते है, दबाव बनाते है, धमकाते है और उन्होंने आदिवासी महिला सरपंच के साथ भी मारपीट की है। गौरतलब रहे कि चूनालोमा पंचायत भीमपुर जनपद के अंतर्गत आती है और थाना झल्लार लगता है। 
ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि सरपंच कलावती पति संतोष पांसे 24 सितम्बर को पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम तोगाढाना में रोड रिपेयरिंग काम देखने अपने पति के साथ पहुंची। यह काम सरकारी भूमि पर चल रहा था। तभी वहां अनिल आर्य, प्रमोद राठौर, जगदीश राठौर, सोनू राठौर आदि पहुंच गए है और उनके द्वारा एक साथ बोला गया कि यहां पर रोड क्यों बना रहे हो, जिस जगह पर गढ्डे हो वहां बनाओ।
 इस पर सरपंच ने कहा कि हम सभी रोड की रिपेयरिंग कर रहे है, जिससे कि बारिश के बाद सभी रोड ठीक हो जाए। तो यह सुनने के बाद अनावेदक वीडियो बनाने लगे और उन लोगों को समझाने की कोशिश की तो आरोपियों ने सरपंच और उसके पति के साथ जातिसूचक गाली गलौच शुरू कर दी। जब गाली गलौच करने से मना किया तो एक राय होकर मारपीट भी की गई। उस समय मौजूद जयराम तांडेलकर, सुखराम कासदेकर एवं अन्य ग्रामीणों द्वारा बीच बचाव किया गया। उन लोगों द्वारा यह धमकी भी दी गई कि यदि किसी प्रकार की कोई शिकायत कर कानूनी कार्रवाई की गई तो जान से मार देंगे। सरपंच का भी आरोप है कि उन लोगों द्वारा कहा गया कि तुम कोरकू जाति को हो तुम लोगों को कुछ नहीं समझता तुमको सरपंच किसने बना दिया। उसका कहना है कि इस घटना से वह और उसका परिवार दहशत में है। भविष्य में उनके साथ घटना हो सकती है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ तत्काल एक्शन लिया जाए। इन लोगों द्वारा पुलिस में भी मामले को लेकर शिकायत की गई है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 26 सितंबर 2023