बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। बैतूल के वीर सावरकर तरणताल में प्रशिक्षक विक्रम अवार्ड से सम्मानित रामबरन पाल आज सोमवार को ग्वालियर में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने अपनी तैराकी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। पिछले 15 वर्षो से बतौर दैनिक वेतन भोगी बैतूल नगरपालिका के वीर सावरकर तरणताल में अपनी सेवाएं दे रहे है, रामबरन पाल के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

बताया जा रहा है कि ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी ट्रेनिंग सेंटर फॉर डिसएबेलिटी स्पोर्टस अकेडमी का लोकार्पण आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। यहां पर रामबरन पाल जैसे प्रतिभाशाली दिव्यांग खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित किया गया है। यह अकादमी करीब 34 एकड़ क्षेत्र में निर्मित की गई है। बताया गया कि रामबरन पाल के अलावा अलग-अलग तरह के 12 दिव्यांग तैराकी वाले है, जिसमें से 3 महिला वर्ग से है। वहीं एथलीट वर्ग से 17 दिव्यांगों को भी आमंत्रित किया गया है। इसमें भी तीन महिला दिव्यांग शामिल है। जहां तैराकी में 50 मीटर फ्री स्टाईल, 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक, 50 मीटर बटर फ्लाई और 100 मीटर फ्री स्टाईल का प्रदर्शन होगा। वहीं एथलिट में 100 मीटर, 200 मीटर रनिंग, लॉंग जम्प, हाई जम्प, चकती फेंक, भाला फेंक आदि शामिल है।

गौरतलब रहे कि रामबरन पाल अपने स्पोर्टस लाईफ में 20 नेशनल और तीन इंटरनेशनल स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके है। वे 50 मीटर और 100 मीटर फ्री स्टाईल के तैराक है। 2010 के कामनवेल्थ गेम्स में भी वे बतौर एस्ट्रा खिलाड़ी के तौर पर वेटिंग में थे। बैतूल में उन्होंने सैकड़ों लोगों को तैराकी सिखाई है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के सामने उन्होंने जो प्रदर्शन करने का मौका मिल रहा है यह उनके लिए उपलब्धि है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 02 अक्टूबर 2023