बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । सीबीएसई क्लस्टर-12 एथलेटिक चैम्पियनशिप प्रतियोगिता 2023-24 का आयोजन भोपाल में एलएनसिटी वल्र्ड स्कूल द्वारा 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सीबीएसई स्कूलों के लगभग 700 बच्चे भाग ले रहे है। प्रतियोगिता में 26 से 28 अक्टूबर तक लड़कियों के लिए एवं 29 से 31 अक्टूबर तक लड़कों के लिए एथलेटिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को आयोजित प्रतियोगिताओं में मेक्रोविजन एकेडमी, बुरहानपुर में कक्षा 11वीं (कॉमर्स) में अध्ययनरत प्रथम भार्गव ने शाट पुट में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तर पर गोल्ड मैडल हासिल किया है। अंडर 17 बालक वर्ग के लिए हुई शाट पुट प्रतियोगिता में एमवीए बुरहानपुर के प्रथम भार्गव ने पहला स्थान, डेली कॉलेज इंदौर के सिद्धार्थ अग्रवाल ने दूसरा स्थान एवं गरिमा विद्या बिहार सेकेण्डरी स्कूल इंदौर के विनय यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस चैम्पियनशिप में 3000 मीटर रेस और लांग जंप प्रतियोगिताएं भी हुई।  
शाट पुट में प्रथम, नेशनल खेलने के लिए क्वालिफाई हो गए है। आगामी दिनों में एथलेटिक नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर में होने जा रहा है। प्रथम को शाट पुट में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर एलएनसिटी वल्र्ड स्कूल भोपाल में सम्मानित किया गया। गोल्ड मैडल जीतने के लिए प्रथम के कोच एमवीए के शिरीष धामने की ट्रेनिंग और मार्गदर्शन की विशेष भूमिका रही है। 
उल्लेखनीय है कि प्रथम भार्गव बैतूल से प्रकाशित दैनिक राष्ट्रीय जनादेश के प्रकाशक, संपादक मयूर भार्गव एवं श्रीमति रश्मि भार्गव के सुपुत्र है। प्रथम की इस सफलता पर भार्गव परिवार के ईष्ट मित्रों, शुभचिंतकों, सामाजिक बंधुओं, गणमान्य नागरिकों, राजनेताओं, जनप्रतिनिधियों, अधिवक्ताओं, व्यापारियों, पत्रकारों ने शुभकामनाएं दी है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 30 अक्टूबर 2023