- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया ,
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहन-बेटियो को दिलाया सम्मान
बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । विधानसभा क्षेत्र बैतूल से लगातार तीसरी बार भाजपा के प्रत्याशी बनाए गए पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल ने कहा कि यह चुनाव मैं अकेला नहीं लड़ रहा हंू बल्कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश, अगली पीढ़ी और बैतूल की तरक्की का चुनाव है। यह चुनाव तय करेगा कि हम बैतूल को कहां ले जाना चाहते है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए बैतूल विधानसभा क्षेत्र के साथ जिले की पांचों सीटों पर भाजपा को हम सब मिलकर मजबूत करें। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि 17 नवम्बर को होने वाले मतदान में भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान कर मुझे आशीर्वाद दे मैं बैतूल जिले की तरक्की और युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए जिले में बडे उद्योग स्थापित करवाउंगा। भाजपा प्रत्याशी श्री खण्डेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू की गई अनेको जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। जो कांग्रेस ने 70 सालो में नहीं किया उससे कई गुना अधिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने किया है। प्रधानमंत्री ने दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बहन और बेटियों को सम्मान दिलाने के साथ-साथ ही उन्हें आत्मनिर्भरता की राह दिखाई है। मध्यप्रदेश सरकार की लाड़ली बहना योजना से बहनों को अभी 1250 रूपए प्रतिमाह मिल रहे है आगे चल कर 3000 रूपए प्रतिमाह मिलेंगे। जिससे हमारी बहने सशक्त होगी। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि भाजपा का नाता हमेशा ही तरक्की से रहा है इसलिए इस चुनाव में भाजपा के पक्ष में भारी मतदान कर जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को ऐतिहासिक जीत दिलवाए।
नामांकन रैली के समापन पर न्यू बैतूल ग्राउंड कोठीबाजार में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने उक्त बाते कही। उन्होंने सभा में मौजूद पेज प्रभारियों, मतदान केन्द्र प्रभारियो, शक्ति केन्द्र प्रभारियो सहित भाजपा के संगठन पदाधिकारियो, जनप्रतिनिधियो और कार्यकर्ताओ से अपील की कि 17 नवम्बर को होने वाले मतदान में अपने-अपने बूथ पर भाजपा के पक्ष में भारी मतदान करवाने का संकल्प ले। जिससे बैतूल विधानसभा सहित जिले के पांचो विधानसभा क्षेत्रों के चहुँमुखी विकास की राह आसान हो सके।

- जीर्णशीर्ण अस्पताल को बनाया 600 बेड का सर्वसुविधायुक्त...
भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने कहा कि वर्ष 2013 से 2018 के दौरान जब वे विधायक थे तो उन्होंने अकेले बैतूल विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि समूचे जिले और जिलेवासियो के विकास की चिंता की थी। बैतूल को पूरे देश से जोड़ने के लिए हाईवे का निर्माण करवाने के साथ ही जिले में सुचारू आवागमन के लिए पुल पुलियाएं एवं सड़के बनवाई। सिंचाई सुविधाओं के लिए बड़े छोटे जलाशयो का निर्माण करवाया। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि जीर्णशीर्ण बैतूल जिला अस्पताल उन्होंने 600 बेड का सर्वसुविधायुक्त बनवाया। परिणाम स्वरूप मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल जिले को मेडीकल कॉलेज की सौगात दी है। इसके आलवा शिक्षा, रोजगार, महिला सशक्तिकरण, ग्रामीण सहित शहरी विकास के लिए उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोडी।

- बैतूल में विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे...
श्री खण्डेलवाल ने कहा कि जब वे विधायक नहीं थे तब भी जिले के विकास और आम जन की समस्याओं के निराकरण में जुटे रहे। विधानसभा चुनाव में मतदाताओं का आशीर्वाद मिलने पर वे बैतूल में विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि आवागमन सुविधाओं को बढ़ाते हुए बैतूल-अमरावती, बैतूल-आशापुर-सूरत फोरलेन निर्माण के लिए कार्य किया जायेगा। जिले में बिजली, पानी, सड़क सुविधाओं की पर्याप्त उपलब्धता से औद्योगीकरण की असीम संभावना है। उनका प्रयास रहेगा कि बैतूल जिले में 10 बड़े उद्योग स्थापित हो। जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके। किसानों को उनकी उपज का पर्याप्त मूल्य दिलाने, युवाओं को तकनीकि रूप से दक्ष करने, स्वसहायता समूह के माध्यम से बहनों को आत्मनिर्भर बनाने, टूरिज्म के क्षेत्र में बैतूल जिले को देश के नक्शे पर लाने, खेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी सहित वो सभी कार्य किए जाएंगे जो बैतूल जिले और जिलेवासियों की तरक्की के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप सभी के सहयोग से बैतूल जिले में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।

- जब भी याद करोंगे मुझे अपने बीच पाओगे : हेमंत


भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने कहा कि प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्र की जनता सभी मेरा परिवार है सबकी चिंता करना मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जब वे विधायक थे तब वे न तो गनमैन रखते थे ना ही उनकी गाड़ी पर विधायक लिखा हुआ था। जनता के आशीर्वाद से वे विधायक बनेंगे तो हर कार्यकर्ता को लगेगा कि वह विधायक है। उन्होंने अपने पिता पूर्व सांसद स्व.विजय कुमार खण्डेलवाल (मुन्नी भैया) का जिक्र करते हुए कहा कि बाबू जी हमेशा कहा करते थे कि राजनीति के साथ सेवा का काम भी करते रहना चाहिए। इसलिए मैने राजनीति को सेवा का माध्यम बनाया हुआ है। उन्होंने भावुक अंदाज में कहा कि आप लोग जब-जब भी याद करोंगे मुझे अपने बीच में पाओंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओ और मतदाताओ से आशीर्वाद देने का अनुरोध करते हुए कहा कि हम सब एक परिवार की तरह मिलकर बैतूल जिले में विकास की नई इबारत लिखेंगे। श्री खण्डेलवाल ने उनकी नामांकन रैली में आए सभी कार्यकर्ताओं को शत्-शत् नमन कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

- विकास की गंगा बहाने हेमंत खण्डेलवाल को दे मौका : डीडी उइके
क्षेत्रीय सांसद दुर्गादास उइके ने कहा कि पांच वर्षाे तक बैतूल विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहते हुए हेमंत खण्डेलवाल ने हर क्षेत्र में विकास कार्य करने के साथ ही आम जन की समस्याओं के निराकरण की ठोस पहल की है। जब वे विधायक नहीं थे तो भी वे विकास करने में जुटे रहे। उन्होंने कार्यकर्ताओ और मतदाताओ से अपील की कि विकास की गंगा बहाने के लिए एक बार फिर हेमंत खण्डेलवाल को आशीर्वाद देकर मौका दे। सांसद श्री उइके ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार केन्द्र और मध्यप्रदेश में रही तब-तब ग्रामीण विकास की चिंता नहीं की गई। जिससे गांव बदहाल हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद समूचे देश के शहरी सहित ग्रामीण इलाको में विकास की गंगा बहने लगी। जिससे आज गांव की तस्वीर और वहां निवासरत् ग्रामीणों की तकदीर बदल गई। उन्होंने बताया कि 2013 से 2018 के कार्यकाल में हेमंत खण्डेलवाल बैतूल विधायक थे तो मध्यप्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रो में से सर्वाधिक विकास कार्य बैतूल विधानसभा क्षेत्र में हुए थे। उन्होंने कार्यकर्ताओ से अपील की कि उन्हें जो दायित्व जिम्मेदारी सौंपी गई है उनका 100 प्रतिशत निर्वहन की प्रतिज्ञा लेकर 17 नवम्बर को भाजपा के पक्ष में भारी मतदान करवाएं। जिससे मध्यप्रदेश में 2023 में पुनः भाजपा की सरकार बने। सांसद ने कार्यक्रम में मौजूद हजारो पार्टी कार्यकर्ताओ को भाजपा की विजय के लिए संकल्प भी दिलवाया।

- कमल का फूल खिलाना है : सुभाष आहुजा
पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष आहुजा ने कहा कि बैतूल जिले के विकास के लिए भाजपा की जीत सुनिश्चित करना प्रत्येक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है। इसलिए प्रत्येक बूथ प्रभारी, बूथ अध्यक्ष, शक्ति केन्द्र प्रभारी एवं कार्यकर्ता 17 नवम्बर को सबसे पहले परिवार के साथ वोट डाले फिर कम से कम 5 परिवारों के सदस्यों से वोट डलवाकर बूथ के अन्य मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दीपावली त्यौहार आने वाला है दीपावली पर लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है लक्ष्मी जी का आसान कमल का फूल रहता है इसलिए दीपावली त्यौहार मनाने के बाद लोकतंत्र का पर्व भी धूमधाम से मनाए और प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कमल का फूल खिलाए। उन्होेने कहा कि पूर्व सांसद मुन्नी भैया को श्रद्धांजली देने के लिए कार्यकर्ता मतदाताओं को कमल की बटन दबाने के लिए प्रेरित करें।
विधानसभा क्षेत्र बैतूल के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल की विशाल नामांकन रैली का समापन न्यू बैतूल ग्राउंड कोठीबाजार में एक विशाल आमसभा के साथ हुआ। आमसभा में बैतूल विधानसभा क्षेत्र सहित जिले के हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- इनकी रही विशेष रूप से उपस्थिति...
आमसभा एवं नामांकन रैली में भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल के साथ ही सांसद डीडी उइके, पूर्व सांसद सुभाष आहुजा, पूर्व सांसद ज्योति धुर्वे, पूर्व विधायक शिवप्रसाद राठौर, पूर्व विधायक अलकेश आर्य, भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुुक्ला, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामचरित मिश्रा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष बाबा माकोड़े, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र कपूर, वरिष्ठ भाजपा नेता रामकुमार वर्मा, लक्ष्मीनारायण श्रीवास, भीम धोटे, केशव उर्मिल, श्रीराम पंवार, चन्नी चाचा, रमेश मिश्रा, सतीष खण्डेलवाल, दीपक कपूर, पूर्व भाजपा जिला महामंत्री मनीष सिंह ठाकुर, बैतूल नपाध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर, नागरिक बैंक अध्यक्ष बैतूल के अध्यक्ष अतीत पंवार, बैतूलबाजार नपाध्यक्ष दुर्गावति वर्मा, आठनेर नपाध्यक्ष सुषमा जगताप, आठनेर जनपद अध्यक्ष रौशनी इवने, बैतूलबाजार जनपद अध्यक्ष ईमलाबाई, जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे, जिला पंचायत सदस्य शैलेन्द्र कुम्भारे, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अर्चना गाइकी , भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष ममता मालवीय, गुजरात की भाजपा नेत्री रंजीता, बैतूल नपा उपाध्यक्ष महेश राठौर, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष महेश्वरसिंह चंदेल, बैतूल विधानसभा प्रभारी मधु पाटनकर, सुधाकर पंवार, पूर्व सीसीबी अध्यक्ष अशोक पांसे, भाजपा जिलामंत्री कृष्णा गायकी, मंडल अध्यक्षगण विकास मिश्रा, विक्रम वैद्य, पिंटू पटेल, नीतिन बारस्कर, सुनील पंवार सहित हजारो की संख्या में भाजपा नेता, कार्यकर्ता मौजूद थे। 
नवल वर्मा हेडलाइन 30 अक्टूबर 2023