- बारव्ही सहित दर्जनों गांवो में दीवाली जैसा उत्साह, रंगोली उकेर कर-फूल बरसाकर किया स्वागत


- डेम का पानी मिलने से अब तीन फसलें लेंगे किसान, आएगी संपन्नता
बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । विधानसभा क्षेत्र बैतूल के बारव्ही सहित आस-पास के दर्जनभर ग्रामों में 10 दिन पूर्व ही दीपावली जैसा नजरा दिख रहा था। घर के आंगनों में रंगोली सजाई गई थी। महिलाएं हाथ में पूजा की थाली लिए अपने घरो के सामने खड़ी हुई थी। युवा वर्ग पुष्पमाला और फूलों की पंखुडिंया लिए गांव की गलियों में नजर आ रहे थे। गांव की गलियों में जगह-जगह आतिशबाजी का इंतजाम था। मौका था बैतूल विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी भाजपा प्रत्याशी बनाए गए पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल के जनसंपर्क पर गांवो में आने का। श्री खण्डेलवाल के बारव्ही ग्राम में पहुंचते ही ग्राम के बाहर ही सैकड़ों ग्रामीणों ने ढोल-ढमाको, आतिशबाजी और पुष्पवर्षा कर उनका जोरशोर और आत्मीयता से स्वागत किया। जनसंपर्क के दौरान बारव्ही ग्राम के लगभग प्रत्येक घर में महिलाओं ने तिलक लगाकर, आरती उतारकर, मिठाई खिलाकर एवं पुष्पवर्षा कर श्री खण्डेलवाल का आत्मीय स्वागत कर आशीर्वाद दिया। ग्रामीणों और युवाओं ने जगह-जगह आतिशबाजी कर और पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत कर उन्हें आशीर्वाद दिया। ग्रामीणों का साफ तौर पर कहना था कि पीढ़ियों से चली आ रही पानी की समस्या से हमें हेमंत भैया निजात दिलवा दी है। उनके द्वारा बनवाये गए बड़े-बड़े डेमो से अब सिंचाई के हर खेत में पानी और पेयजल के लिए घर-घर पानी पहुंच रहा है। इसलिए हम सभी गांवो में दीपावली के उल्लास के साथ हेमंत भैया का स्वागत कर उन्हें आशीर्वाद दे रहे है। जिससे वे विधायक बनकर हमारे गांवों में बचे हुए विकास कार्य करवाएंगें। उक्त जानकारी बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा दी गई। 
सिंचाई सुविधा मिलने से बढ़ेगी आमदनी-होगी तरक्की
बारव्ही के किसान विनोद बाबा ठाकरे ने बताया कि बारव्ही सहित आस-पास के दर्जनों गांवों के ग्रामीण पीढ़ियों से जलसंकट की त्रासदी झेलते आ रहे है। सिंचाई सुविधाएं नहीं होने से किसान सिर्फ बरसाती फसल ले पाते थे। गांवो में पेयजल संकट की स्थिति भी गंभीर थी। गर्मी में तो पीने का पानी बड़ी मुश्किल से मिलता था। उन्होंने बताया कि जब हेमंत भैया विधायक थे तब क्षेत्र के ग्रामीणों ने उन्हें पानी की समस्या से अवगत कराकर सिंचाई और पीने के लिए पानी की सुविधा करवाने की मांग की थी। हेमंत भैया ने किसानों और ग्रामीणों की परेशानी को समझा और डेम स्वीकृत करवाने में जुट गए। बाबा ठाकरे के मुताबिक हेमंत भैया के प्रयासों से पारसडोह, मेढ़ा, घोघारी, गढ़ा सहित अन्य छोटे-बडे़ डेमो का निर्माण हुआ। पारसडोह डेम की नहर से पिछले साल ग्रामीणों को पानी मिलने लगा था। इस रबी सीजन में अधिकतर गांवो के खेतो में पारसडोह डेम का पानी पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि अब बारव्ही सहित आस-पास ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिलने से वे तीन फसलों की खेती करने लगेगे। जिससे गांवो में संपन्नता आएगी। बारव्ही ग्राम के ज्ञानराव दंवडे, श्यामराव पाटनकर सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि आज हमारे ग्राम के साथ ही आस-पास के आदिवासी गांवो में जो सड़के दिख रही है। सिंचाई और पेयजल के लिए पानी एवं चौबीस घंटे बिजली मिल रही है यह सब पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल की ही देन है। अब गांवो की महिलाओं को पानी के लिए कुंए पर नहीं जाना पड़ता। क्योकि हर घर में नल से भरपूर पानी आ रहा है। इसलिए बारव्ही सहित आस-पास के सभी गांवो के लोगो ने इस बार यह तय कर लिया है कि हेमंत भैया को आशीर्वाद देकर विधायक बनायेंगे जिससे बचे हुए विकास कार्य हो सकेंगे। 

- आप मुझे आशीर्वाद दे, मैं बड़े उद्योग लगवाकर युवाओं को दिलवाउंगा रोजगार...
भाजपा प्रत्याशी श्री हेमंत खण्डेलवाल ने जनसंपर्क के दौरान बारव्ही सहित अन्य ग्रामों के मतदाताओं से कहा कि क्षेत्र की सबसे बड़ी पानी की समस्या हल हो गई है। अब सिंचाई और पेयजल के लिए भरपूर पानी मिलेगा। किसान साल भर में तीन फसल ले सकेंगे। जिससे गांव के साथ ही ग्रामीणों की भी तरक्की होंगी। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ के लिए मैने खुब काम किया है अब मेरी प्राथमिकता युवाओं को रोजगार दिलवाने की है। आप सभी आशीर्वाद दे मैं आने वाले समय में बैतूल में दस से अधिक बड़े उद्योग स्थापित करवाउंगा जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओ से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। 

- महिलाओं को पानी लाने अब कुएं पर नहीं जाना पड़ता...
बारव्ही सहित आस-पास के दर्जनभर से अधिक ग्रामों में जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल का स्वागत करने के लिए ग्रामीणों में होड लगी हुई थी। बारव्ही ग्राम में तो श्री खण्डेलवाल के दौरे के पूर्व महिलाओं ने अपने घर आंगन को रंगोली और फूलो की पंखड़ियों से सजाया हुआ था। फसल कटाई का सीजन चलने के बाद भी बारव्ही ग्राम के हर घर में पूरा का पूरा परिवार श्री खण्डेलवाल के स्वागत के लिए आतुर नजर आ रहा था। हर घर के सामने पूजा की सजी हुई थालियां और फूलो की पंखड़ियां लिए महिलाएं और युवितयां खड़ी नजर आ रही थी। ग्राम के वृद्धजन भी श्री खण्डेलवाल का स्वागत कर उन्हें आशीर्वाद देने में पीछे नही थे। बारव्ही ग्राम की बेटियों पिंकी झोड़ और संदीपा झोड़ से जब गांवो में दीपावली के उत्साह जैसा माहौल के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि हेमंत खण्डेलवाल ने गांवो के सबसे बड़ी पानी की समस्या को हल करवाया है। अब सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिलने के साथ ही घरो-घर नल से पानी पहुंच रहा है जिससे महिलाओं को पानी लेने कुएं पर नहीं जाना पड़ता है। ग्राम की बुजुर्ग गुंता झोड़ और द्वारका सोनारे का कहना था कि कुछ साल पहले खेतो तक जाने के लिए सड़क नहीं होने से बारिश में घुटने-घुटने कीचड़ में होकर खेत जाते थे पर हेमंत खण्डेलवाल के प्रयासो से गांवों की गलियों के साथ ही खेतो तक पक्की सड़क बनने के कारण अब परेशानी नहीं होती।


- ये थे मौजूद...
भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने 2 नवम्बर को भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बारव्ही, ढोढरामोहर, सेलगांव, घोघरी, चारबन, छाता, गोंडीगौला, जसोंदी, नायक चारसी, दीवान चारसी, बगदरी, बोरीकास ग्रामों में सघन जनसंपर्क कर क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर मतदाताओं से आशीर्वाद लिया। जनसंपर्क के दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेश फाटे, जिला पंचायत सदस्य शैलेन्द्र कुम्भारे, वरिष्ठ भाजपा नेता गंफू पाठा, शलभ वर्मा, मनीष अंटू खंडेलवाल, भाजपा जिला महामंत्री सुधाकर पंवार, जनपद उपाध्यक्ष कृृष्णा लोखण्डे, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील पंवार, राजेश पप्पू शुक्ला, नीरज वर्मा, विजय वंजारे, बाबा ठाकरे, श्यामराव लोखण्डे, वामन सोनारे, सतीष धोटे, देवेन्द्र लोखण्डे, दयाल बावसे, धनराज पाटनकर, गणेश धोटे, महेन्द्र धोटे, संतोष धुर्वे, संजू कवड़े, कैलाश कवडे़, अनूप सोनी, गणेश लोखण्डे, रघुनाथ साहू, फतेसिंह, देव भाई, नितेश लोखण्डे, मनोहरी, पंडरी गायकवाड़, राजेश पाल, सतीष धोटे, योगीराज देशमुख, सुभाष राठौर, पुलकित सोनारे, वामन सोनारे, ज्ञानराव दंवडे, श्यामराव पाटनकर, देवु कुमरे, उमन कुमरे, संतोष शैलूकर, शंकर साहू, दिनेश राठौर, सुदामा साहू सहित भाजपा नेता, कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे।
नवल वर्मा हेडलाइन 02 नवंबर 2023