बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । बैतूल विधानसभा क्षेत्र सहित समूचे जिले में करवायें गए विकास कार्याे और जनजातीय समाज के उत्थान के लिए किए गए कार्याे से आदिवासी समाज में भी बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। 2 नवम्बर को विधानसभा के आदिवासी बाहुल्य ग्रामो में श्री खण्डेलवाल द्वारा किए गए जनसंपर्क के दौरान ढोढरामोहर ग्राम की एक आदिवासी महिला प्रमिला कुमरे ने भरी भीड़ में बड़ी बेबाकी से कहा कि हेमंत भैया सच्चा साथी है सबको मुसीबत में साथ देता है। आदिवासी समाज के गांवो, मजरे, टोलो, ढ़ानो में पक्की सड़क बनवाने, बिजली पहुँचाने, स्कूल खुलवाने, बीमारो का इलाज करवाने, पानी की सुविधा करवाने के लिए हेमंत खण्डेलवाल ने खूब काम किया है। जब भी कोई आफत आई तो उन्होंने मदद की। इसलिए हमारा पूरा आशीर्वाद हेमंत भैया को मिलेगा। ढोढरामोहर गांव में जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी श्री खण्डेलवाल ने आंगन में बैठकर ग्रामीण महिला, पुरूषो से चर्चा की इसी दौरान आदिवासी महिला ने उक्त बाते कही। बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उक्त जानकारी दी गई। 
भाजपा प्रत्याशी श्री खण्डेलवाल ने 2 नवम्बर को बैतूल विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य ग्रामों गुढ़ी, ढोढरामोहर, चारबन, घोघरी, छाता, गोंडीगौला, बडोरी, जासोंदी, नायक चारसी, दीवानचारसी, बगदरी, बोरीकास ग्रामो में सघन जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि भाजपा की केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किसानो को हर साल 12 हजार रूपए की सम्माननिधि दी जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनों को प्रतिमाह 1250 रूपए की राशि मिल रही है। जो आगे चलकर 3000 रूपए प्रतिमाह मिलेगी। प्रधानमंत्री आवास योजना से गांव-गांव में पक्के मकान बने है। आदिवासी गांवो में पहले जहां झोपड़िया नजर आती थी अब वहां बने पीएम आवासो में ग्रामीण रह रहे है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सोच समाज के हर वर्ग के उत्थान और विकास की है। आदिवासी समुदाय को समाज की मुख्य धारा में लाकर सशक्त बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है। श्री खण्डेलवाल ने कहा कि जब वे विधायक थे और जब विधायक नहीं थे तब भी उन्होंने क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। आप लोग मुझे आशीर्वाद दे मैं बचे हुए विकास कार्य करवाउंगा।
भाजपा के शासनकाल में हुआ आदिवासियों का उत्थान-हंसराज धुर्वे
भाजपा प्रत्याशी श्री खण्डेलवाल के जनसंपर्क के दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे ने गोंडी बोली में आदिवासी समुदाय से चर्चा कर उन्हें भाजपा की केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जनजातीय समाज के उत्थान के लिए संचालित की जा रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। श्री धुर्वे ने बताया कि भाजपा ने मुझे जिला पंचायत उपाध्यक्ष बनाकर समूचे आदिवासी समाज का मान बढ़ाया है। कांग्रेस में तो सिर्फ बाते ही होती है। लेकिन भाजपा ने आदिवासियों को समाज की मुख्यधारा में लाकर खड़ा कर दिया है। आज बैतूल विधानसभा सहित जिले के सभी आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ, आवास, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री धुर्वे ने ग्रामीणों को बताया कि हेमंत खण्डेलवाल के विशेष प्रयासों से ही जिले में बड़े-छोटे डेम, अस्पताल, स्कूल बने है। जिसका लाभ हमारे समुदाय को मिल रहा है। उनके प्रयासों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल में मेडीकल कॉलेज स्वीकृत किया है। मेडीकल कॉलेज बनने के बाद अब इलाज के लिए नागपुर, भोपाल नहीं जाना पड़ेगा। इसलिए हम सबको मिलकर क्षेत्र के चहुमुखी विकास और समाज के उत्थान के लिए भाजपा को मजबूत करना जरूरी है। उन्होंने मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान कर बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को विधायक बनाने की अपील की। इस दौरान भाजपा नेता, कार्यकर्ता एवं पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 02 नवंबर 2023