बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा के साथ जनसंपर्क करते हुए मतदाताओं से कहा कि कांग्रेस की सरकार मतलब किसान की सरकार उन्होंने कहा कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा को अपना आशीर्वाद देकर चुनाव जिताये और प्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार बनाएं ।

 

*राशि समायोजित नही होने की होगी जांच*

 

कांग्रेस की सरकार आएगी तो जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत किसान भाइयों के 2 लाख रुपये तक के फसल ऋण माफ करने के लिए योजना को जारी रखा जाएगा । किसानों के कर्ज माफी की राशि उनके खातों में समायोजित नहीं होने की जांच कराई जाएगी, ऐसे प्रकरणों में बकाया ऋण पर ब्याज माफ करेंगे ।

 

*स्वामीनाथ रिपोर्ट होगी लागू*

 

उन्होंने कहा कि किसान हितैषी कांग्रेस हमेशा किसानों के हित में कार्य करती है कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में किसानों को उपज के उचित मूल्य का अधिकार दिलाने की दिशा में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट कृषकों के हित में लागू करने हेतु कांग्रेस प्रतिबद्ध है । श्री वागद्रे ने खेती की लागत को देखते हुए किसानों को खेतों के लिए निशुल्क बिजली पानी की व्यवस्था करेंगे।

 

*गेंहू के दाम 2600 रुपये क्विंटल*

 

इसके अलावा निशुल्क ब्याज दर पर कृषि ऋण भी उपलब्ध कराएंगे श्री वागद्रे ने कांग्रेस के वचन पत्र को लेकर कहा कि किसान न्याय योजना के अंतर्गत किसानों का गेहूं 2600 प्रति क्विंटल एवं धान 2500 प्रति क्विंटल से कम भाव पर नहीं खरीदेंगे। कांग्रेस कृषि लागत की प्रतिपूर्ति के लिए वचनबद्ध है । किसान भाइयों को 25 लाख का स्वास्थ्य एवं 10 लाख का दुर्घटना बीमा परिवार सहित करेंगे तथा 65 वर्ष से अधिक आयु के किसानों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन देंगे ।

 

*किसानों को निशुल्क बिजली*

 

श्री वागद्रे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो इंदिरा किसान ज्योति योजना पुनः प्रारंभ की जाएगी इस योजना के तहत कृषि में सिंचाई प्रयोजन हेतु पांच हार्स पावर तक निशुल्क विद्युत प्रदाय करेंगे तथा 10 हॉर्स पावर तक के सिंचाई पंप के देयकों में 50% तक छूट देंगे । कृषि के पुराने देयक माफ करेंगे । कृषि प्रयोजन प्रयोजन के विद्युत संबंधी झूठे प्रकरण वापस लेंगे । उन्होंने कहा कि मेरा खेत मेरा ट्रांसफार्मर पुरानी योजना पुनः प्रारंभ करेंगे । खराब ट्रांसफार्मर बदलने का अभियान प्रारंभ करेंगे । किसानों को 12 घंटे पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी ।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 04 नवंबर 2023