बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष महेश्वर सिंह चंदेल ने आरोप लगाया है कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा द्वारा केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं को अपनी उपलब्धि बताकर मतदाताओं को गुमराह कर रहे है। उन्होंने कहा कि बैतूल विधायक द्वारा अपनी विकास की गाथा में बैतूल विधानसभा क्षेत्र में जिन अमृत सरोवरों का निर्माण होना बताया जा रहा है वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमृत सरोवर योजना के तहत बनाए गए है। श्री चंदेल ने बताया कि भूमिगत जल स्तर में बढ़ोत्तरी, किसानों की सिंचाई सुविधा एवं उन्हें स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृत सरोवर योजना लागू की गई थी। अमृत सरोवर योजना से बैतूल जिले में लगभग 40 करोड़ रूपए की लागत से 162 अमृत सरोवर बने है। बैतूल विधानसभा क्षेत्र में लगभग साढ़े 5 करोड़ की लागत से लगभग 20 अमृत सरोवरों का निर्माण किया गया है। अमृत सरोवरों में संग्रहित पानी से जहां एक ओर भू जल स्तर में बढ़ोत्तरी हो रही है। वही किसानों द्वारा सैकड़ो हेक्टेयर भूमि में सिंचाई की जा रही है। श्री चंदेल ने बताया कि केन्द्र सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी अमृत सरोवर योजना ग्रामीणों की आय वृद्धि का माध्यम बन रही है। अमृत सरोवरों में एकत्रित पानी में आजीविका मिशन से संबंद्ध महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं द्वारा मछली पालन एवं सिंगाड़ा उत्पादन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके, आमला विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे, पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल एवं जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार द्वारा बैतूल जिले के ग्रामीण इलाको में अधिक से अधिक अमृत सरोवर स्वीकृत कराने के लिए विशेष प्रयास किए थे। बैतूल जिले में निर्मित अमृत सरोवरों से लाभान्वित हो रहे किसान और स्वसहायता समूह की महिलाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अति महत्वाकांक्षी योजना से खासे खुश नजर आ रहे है। उक्त जानकारी भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।
भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेश्वर सिंह चंदेल ने आरोप लगाया कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विधायक निलय डागा ने अपने कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया है? यह क्षेत्र की जनता भलिभांति जानती है। बैतूल विधायक के पास आम जनता को बताने के लिए स्वयं की उपलब्धियां नहीं है। इसलिए वे मतदाताओं को गुमराह करने के लिए एवं ध्यान भटकाने के लिए केन्द्र सरकार और मध्यप्रदेश सरकार की योजनाओं को अपनी विकास गाथा में शामिल कर रहे है। 

- भाजपा प्रत्याशी के प्रयासों से गांव-गावों में मिल रही है सिंचाई-पेयजल की सुविधा...
श्री चंदेल ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने विधायक रहते हुए और विधायक नही रहते हुए भी बैतूल विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि समूचे जिले में बड़े छोटे अनेक जलाशयों का निर्माण करवाया। जिससे असिंचित क्षेत्र के किसानों को हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि में सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिल रहा है तथा ग्रामीण इलाको में घरो-घर नल से पानी पहुच रहा है। श्री चंदेल ने बताया कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल द्वारा चहुमुखी विकास के लिए करवाए गए कार्याे एवं जन-जन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए किए गए प्रयासों से लाभान्वित हो रही है। इसलिए मतदाता अब कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा की झूठी विकास गाथा से गुमराह होने वाली नहीं है। विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित होकर भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को आशीर्वाद देने का मन बना चुकी है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 06 नवंबर 2023