बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । बैतूल विधायक द्वारा अपने कार्यकाल में विकास कार्य नही करने और पार्टी कार्यकर्ताओ को तवज्जो देने की बजाए उन्हे अपमानित करने से बैतूल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस में भगदड़ जैसा माहौल नजर आ रहा है। कांग्रेस मे वर्षाे से निष्ठा और समर्पण के साथ काम कर रहे कार्यकर्ताओ को उचित सम्मान नही मिलने, उनकी उपेक्षा होने और कांग्रेस के जनप्रतिनिधियो द्वारा विकास कार्य नही करवाने से नाराज होकर बड़ी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ के साथ कार्यकर्ताओ द्वारा भाजपा का दामन थामा जा रहा है। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो रहे कांग्रेसी जहां एक ओर बैतूल विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी विधायक निलय डागा की कार्यप्रणाली से खासे नाराज आ रहे है साथ ही वे भाजपा की रीति-नीति और भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल की कार्यप्रणाली एवं व्यवहार से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थाम रहे है। लगभग 45 वर्षाे से कांग्रेस में अनेक जिम्मेदार पदो पर रहकर बैतूल जिले में कांग्रेस को स्थापित करने वाले मध्यप्रदेश झुग्गी झोपडी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश भाटिया (काका) कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए है।

भाजपा का दामन थामने वाले रमेश भाटिया ने आरोप लगाया कि बैतूल विधायक निलय डागा के अहम और उनके द्वारा वरिष्ठ कार्यकर्ताओ को अपमानित करने की कार्यप्रणाली से नाराज होकर उन्होने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होने बताया कि भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद-पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल की विकास को लेकर सोच और उनके सरल, सहज व्यवहार से प्रभावित होकर वे भाजपा में शामिल हुए है। उक्त जानकारी भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।

उल्लेखनीय है कि भाजपा कार्यकर्ता इंदरप्रीत सिंह आहालुवालिया इंदी सरदार के निवास पर रमेश भाटिया ने भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल के समक्ष भाजपा ज्वाइन कर उनके समर्थन में बैतूल नगर में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। श्री भाटिया ने आरोप लगाया है कि बैतूल विधायक निलय डागा द्वारा पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ के साथ मतदाताओ का भी अपमान किया जाता है। बीते चुनाव के समय उन्होने झुग्गी झोपड़ी में विकास कार्य करवाने का वादा किया था परन्तु चुनाव जीतने के बाद वे अपने वादे से मुकर गए। उन्होने झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र में विकास कार्य तो नही करवाए बल्कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वालो का यह कहकर अपमान किया कि मैं तो 500-1000 रूपए देकर चुनाव जीतता हू। श्री भाटिया ने कहा कि उन्होने 45 वर्षाे तक जिले और प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती प्रदान की लेकिन बैतूल विधायक कांग्रेस प्रत्याशी निलय डागा के अहम, उनके द्वारा वरिष्ठ कार्यकर्ताओ-मतदाताओं का अपमान करने और अपने कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य नही करवाने से आक्रोशित होकर कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है। अब वे भाजपा में शामिल होकर हेमंत खण्डेलवाल के नेतृत्व में काम करेगे।

नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 07 नवंबर 2023