बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। शाहपुर में निर्माणाधीन जनजाति कार्यविभाग के एकलव्य विद्यालय की बिल्डिंग का रविवार को क्षेत्रीय विधायक गंगाबाई उईके सहित अन्य प्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया और मौके पर जो स्थिति उन्हें नजर आई, उसके आधार पर उन्होंने भारी नाराजगी जाहिर की। विधायक ने तो खुले शब्दों में कहा कि अभी तक जो निर्माण हुआ है, वह स्तरहीन है और इसकी तकनीकी अधिकारियों की टीम बनाकर विस्तृत जांच होना चाहिए और ठेकेदार के खिलाफ एक्शन होना चाहिए। विधायक के निरीक्षण के दौरान निर्माण स्थल पर निर्माण एजेंसी जन जाति कार्यविभाग का कोई भी अधिकारी, कर्मचारी तक मौजूद नही था। इस बात पर भी विधायक भारी नाराज है। उन्होंने मौके पर ही कहा कि वे इन तमाम स्थितियों को लेकर सहायक आयुक्त शिल्पा जैन और एसडीओ अशोक गायकवाड़ के संबंध में मंत्री विजय शाह और मुख्यमंत्री मोहन यादव से अलग से चर्चा करेगी।

- दो वर्ष से निर्माण चल रहा लेकिन एसी ट्रायवल ने निरीक्षण नहीं किया...
निरीक्षण के दौरान विधायक को यह भी बताया गया कि इस बिल्डिंग का निर्माण विगत 2 वर्ष से चल रहा है और जो वर्कऑडर के समय सीमा दी गई थी, उस समय सीमा में भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है, फिर भी ठेकेदार के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। वहीं सहायक आयुक्त ने कभी निर्माण कार्य को देखा तक नहीं। यहां किसी लक्ष्मीचंद एण्ड कंपनी द्वारा ठेकेदारी का कार्य किए जाने की बात सामने आई है।

- विधायक ने हाथ से ही फ्लाईऐश को ठोककर देखा तो चूर-चूर हो गई...
निरीक्षण के दौरान विधायक ने मौके पर रखी फ्लाईऐश ईंट उठाकर उसने अपने हाथ से ही ठोंककर देखा तो वह टूटकर चूर-चूर हो गई। बताया गया कि मौके पर लैब मशीन लाकर रखी है, लेकिन उसका कोई भी सर्टीफिकेट नहीं था। कॉलम, बीम में सेंटरिंग के साथ वाईब्रेटर का उपयोग नहीं किया गया, इसलिए हंकी नजर आ रहे थे। यह देखकर विधायक को गुस्सा आ रहा था।

- जांच करवांएगे :- अपने प्रतिनिधियों के साथ एकलव्य विधालय में बन रही नई बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। उक्त बिल्डिंग के निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा मापदंडों को दरकिनार कर घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है,  जिसको लेकर सहायक आयुक्त शिल्पा जैन को भवन निर्माण कार्य का तत्काल निरीक्षण करने के लिए कहा गया है। वह सोमवार यहाँ आयेंगी, इसके बाद जानकारी एकत्रित कर संबंधित को सूक्ष्म जांच के लिए पत्र लिखा जाएगा।
- गंगा सज्जनसिंह उईके
विधायक, घोड़ाडोंगरी विधानसभा ।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 05 फ़रवरी 2024