बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। एकलव्य विद्यालय की निर्माणाधीन बिल्डिंग के मामले में निरीक्षण करने पहुंची सहायक आयुक्त शिल्पा जैन मीडिया को वहां देखकर भडक़ गई और उन्होंने विद्यालय के अंदर होकर बाहर से ताला लगवा लिया। इसके बाद उन्होंने मीडिया के पूछने पर कहा कि कलेक्टर द्वारा इस बिल्डिंग निर्माण की जांच पीआईयू के ईई को दी गई है। इस स्थिति को देखकर साफ नजर आ रहा है कि आग लगने पर कुंआ खोदने की कोशिश की जा रही है। 
जानकारों का कहना है कि यदि सहायक आयुक्त ने समय-समय पर निरीक्षण किया होता और विभाग के एसडीओ तथा इंजीनियर द्वारा किए जाने वाले वैल्युवेशन का परीक्षण करवाया होता तो यह स्थिति आती ही नहीं। वर्तमान में बिल्डिंग का जिस तरह से निर्माण हो रहा है उस पर गंभीर सवाल है। जानकारों का कहना है कि सहायक आयुक्त ने वर्तमान में मौके पर डम्प मटेरियल की ही जांच करवा ली जाती तो उन्हें अपने इंजीनियर और एसडीओ सहित ठेकेदार की पूरी कारस्तानी सामने आ जाती। इंजीनियर अभय सिंह चौहान का कहना है कि मौके पर जो रेत डम्प है, उसमें सिल्ट की मात्रा इतनी ज्यादा है कि रेत हाथ में लेकर मुठ्ठी बंद करने पर रेत का गोला बन जा रहा है। वहीं उनका कहना है कि यहां पर जिस गिट्टी का उपयोग किया है वह तो फ्लेक्सी है। इन दोनों स्थिति के कारण बिल्डिंग की स्ट्रेंथ कम हो गई है। 

- स्कूल से बिजली की जा रही चोरी...
 मौके पर साफ नजर आ रहा है कि ठेकेदार ने अस्थाई बिजली कनेक्शन नहीं लिया है। पानी के लिए टैंकर खाली करने सहित अन्य काम जिस बिजली का उपयोग किया जा रहा है वह स्कूल से ही ली जा रही है। इस तरह से ठेकेदार द्वारा बिजली चोरी भी खुलेआम हो रही है और जिम्मेदार मौन है।

- एसडीओ-इंजीनियर को करना चाहिए सस्पेंड: आबिद खान...
अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आबिद खान का कहना है कि पीआईयू से जांच कराने के पहले कायदे से तो संबंधित एसडीओ और इंजीनियर को सस्पेंड करना चाहिए। जब क्षेत्र की विधायक पूरे मामले में संज्ञान लेकर निर्माण घटिया बता चुकी है तो सस्पेंड तो होना ही चाहिए।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 10 फ़रवरी 2024