बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। नए पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया की बैतूल की आमद से पहले ही आईजी के आदेश पर एएसपी ने 20 पुलिसकर्मियों की पदस्थापना में फेरबदल किया गया और प्रशासनिक आधार पर किया गया है। बताया जा रहा है कि इन पुलिसकर्मियों की गतिविधियों और वर्किंग को लेकर कई तरह के सवाल थे। जो जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार मंगलवार को शाम 7 बजे तक इन सभी पुलिसकर्मियों को नई पदस्थापना पर ज्वाईनिंग के आदेश दिए गए थे, जबकि शाम 4 बजे ही इन्हें बताया गया कि इनका तबादला हो चुका है। यह सब उठा पठक इसलिए हो रही है कि पिछले दिनों पिटाई वाले मामलों में जो कथित वीडियो सामने आए और उसकी वजह से प्रदेश स्तर पर खासा हंगामा मचा। विधानसभा में मामला गूंजा और नतीजन बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी का तबादला हो गया। इन सब घटनाक्रम के पीछे एक बड़ा षडय़ंत्र माना जा रहा है और यह सामने आ रहा है कि न्यूसेंस करने वाले लोगों के साथ कुछ पुलिसकर्मचारियों और अधिकारियों का गठजोड़ है और लगातार यह न्यूसेंस करने वाले लोग पुलिस को ही टारगेट बनाते है। 
सूत्र बताते है कि इनकी जिस तरह की गतिविधियां है उसकी पूरी जानकारी आईजी को हो चुकी है और आईजी को यह भी ज्ञात है कि पूर्व और वर्तमान में विभाग को ही अलग-अलग तरीके से टारगेट करने वाले अधिकारी और पुलिसकर्मी कौन-कौन है। सूत्र तो यह भी बताते है कि पूरे मामले को लेकर डीजीपी को भी प्रमाण के साथ पता चल चुका है कि वायरल वीडियो से लेकर कांग्रेस नेताओं तक वीडियो पहुंचाने आदि पूरे खेल के पीछे पुलिस विभाग में किसकी क्या भूमिका थी और इस बात को लेकर पीएचक्यू स्तर तक भारी नाराजगी बताई जाती है और इसलिए पुलिस विभाग में छन्ना लगाया जा रहा है और ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो विभाग को बदनाम करवाने, विभाग के अन्य अधिकारियों को उलझवाने के लिए षडय़ंत्रबाजी कर उसमें शामिल रहते है। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर पूरा फीडबैक जिले के एक जनप्रतिनिधि के माध्यम से भी गृह मंत्रालय तक पहुंच चुका है। 

- इनके हुए तबादले...       
विभिन्न थानों से मिली जानकारी के अनुसार कार्यवाहक एएसआई अरूण लोही मोहदा, भरत सिंह रक्षित केन्द्र, संजय कलम रक्षित केन्द्र, प्रीतम सिंह चिचोली, अजय भाट रक्षित केन्द्र, प्रधान आरक्षक सचिन माहोरे मोहदा, अहमद अली रक्षित केन्द्र, हाकम सिंह झल्लार, पंढरी कापसे बीजादेही, विनायक मोहदा, जाकिर खान रक्षित केन्द्र, पूनम तिवारी रक्षित केन्द्र, अनंत राम यादव चिचोली, सुभाष मंडलोई सारनी, मनीष पटेल रक्षित केन्द्र, अनुराग इरपाचे सारनी, मिथलेश उईके बीजादेही, सतीश वाडि़वा रक्षित केन्द्र, रोहित खेड़ी, सोनू शर्मा भैंसदेही शामिल है।

- कुछ और भी है जिनका संदिग्धों से है खास मेलजोल...
जिन 20 को हटाया गया है, उन्होंने इधर-उधर चर्चा में बताया कि गंज थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी जो कोतवाली और ट्रेफिक में भी रहा है। वहीं डीएसबी में पदस्थ एक पुलिसकर्मी, बैतूलबाजार में एक पदस्थ एक पुलिसकर्मी आदि भी कोई दूध के धुले नहीं है, उनका कहना है कि लीकेज पाईंट तो यहां भी है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 22 फ़रवरी 2024