शाहपुर (हेडलाइन)/अंकुश मिश्रा। जनपद पंचायत शाहपुर में पंचायतों के निर्माण कार्य में हर स्तर पर भर्राशाही और भ्रष्टाचार मचा हुआ है। निर्माण कार्यो के दौरान इंजीनियर आदि तकनीकी अधिकारी मौके पर ही मौजूद नहीं रहते है। वहीं सीईओ आदि जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारी निर्माण स्थल पर जाकर निरीक्षण तक नहीं करते। नतीजन स्तरहीन निर्माण कार्य होता है, जिसका कोई भविष्य नहीं होता है। केवल शासकीय धन की बर्बाद होती है। ऐसा ही एक मामला भयावाड़ी पंचायत का है। यहां पर 100 मीटर सडक़ 4 लाख रूपए की लागत से बनाई जा रही है, लेकिन जिस तरह की सडक़ बनाई जा रही है उसे देखते हुए सरपंच,सचिव के साथ-साथ इंजीनियर की भी सेवा समाप्त कर दी जाना चाहिए। इंजीनियर अभय सिंह चौहान ने बताया कि यहां पर जो सडक़ बनाई जा ही है, उसकी मोटाई ही 8 इंच नजर नहीं आ रही है। कायदे से 4 इंच का बेस होना चाहिए और 4 इंच सरफेस का होना चाहिए, लेकिन यहां पर ऐसा दिख नहीं रहा है। 
उन्होंने बताया कि कायदे से बेस में एम-10 मटेरियल का उपयोग होना चाहिए और सरफेस में एम-15 मटेरियल का उपयोग होना चाहिए था। यदि सडक़ का क्यूब टेस्ट ईमानदारी से करा लिया जाए तो स्पष्ट हो जाएगा कि बेस में एम-10 और सरफेस में एम-15 कांक्रीट का उपयोग ही नहीं हुआ है। कुल मिलाकर पैसा बचाने के चक्कर में सरपंच, सचिव धांधली कर रहे है और अपने स्वहित के लिए संबंधित उपयंत्री इसकी अनदेखी कर रहे है। 
ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच, सचिव पर जनपद के कथित अधिकारियों और कथित सफेदपोश नेताओं का वरदहस्त होने के कारण वे शासकीय धन का सत्यानाश कर रहे है। उन्होंने बताया कि कायदे से निर्माण स्थल पर बोर्ड होना चाहिए, लेकिन वह बोर्ड ही नदारद है। जबकि आधी सडक़ बन चुकी है। ग्रामीणों में इस तरह के स्तरहीन निर्माण को लेकर आक्रोश है और उनका कहना है कि जिम्मेदारों पर तत्काल कार्रवाई होना चाहिए। 

- इनका कहना...
आपके द्वारा सी सी रोड में मशीन का उपयोग किए जाने की जानकारी दी गई है हम इसे दिखवा लेते हैं ।
- अक्षत जैन,सीईओ जिला पंचायत बैतूल।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 07 मार्च 2024