बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रामू टेकाम की नामांकन सभा में तीन पूर्व विधायकों की नामौजूदगी को भी नोटिस किया जा रहा है और इसको लेकर सबके अपने-अपने कयास है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने अपने भाषण और बयान के माध्यम से भाजपा को घेरने का जो प्रयास किया था उसकी चर्चा तो हुई नहीं, लेकिन कार्यक्रम के बाद जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा का इस्तीफा और उसका कारण सूर्खियों में आ गया। खैर जो भी हो इन सबके बीच जो ईमानदार कांग्रेसी है, वह इस बात को लेकर भारी दुखी है कि गुटबाजी ने बैतूल में कांग्रेस को गर्त में पहुंचा दिया है, लेकिन इसके बाद भी कोई भी कांग्रेस का नेता अपने अहंकार और स्वार्थ को छोडक़र पार्टी के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं है और इसका नतीजा यह है कि रामू टेकाम जैसा योग्य उम्मीद्वार भी संघर्ष करने को मजबूर है। 

- शिवराज ने 50 फीसदी कमीशन था जो मोहन राज में 60 फीसदी हो गया : जीतू पटवारी
नामांकन सभा में आए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि मोहन राज में करप्शन, क्राईम और कर्ज तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने चार महीने में 20 हजार करोड़ का कर्ज ले लिया है। वहीं उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज से तुलना करते हुए कहा कि शिव राज में 50 फीसदी कमीशन था तो मोहन राज में 60 फीसदी हो गया है। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए बैतूल के सांसद और विधायक से सवाल पूछे? जिसमें उनके द्वारा किए गए वादे भी शामिल है? वहीं सभा में कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम ने कहा कि पूरी पार्टी एकजुट होकर लड़ाई लड़ रही है, कहीं कोई बिखराव नहीं है। इस सभा को प्रदेश के संगठन प्रभारी जितेन्द्र भंवर सिंह, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे ने भी संबोधित किया। पूर्व पीसीसी चीफ अरूण यादव ने कहा कि देश में ईडी और सीबीआई से दहशत फैलाने तथा आदिवासियों पर अत्याचार का मामला उठाया। वहीं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा कि देश को बचाने के लिए लोगों को सोच समझकर वोट देना चाहिए, झांसे और बहकावे में नहीं आना चाहिए।

- एक बार फिर सुनील शर्मा ने इस्तीफा लिखा...
जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा ने स्वागत भाषण की जगह उनका नाम आभार में रखे जाने को लेकर रूष्ट होकर इस्तीफा लिख दिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालाकि इस्तीफा उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की जगह पूर्व पीसीसी चीफ कमलनाथ के नाम पर लिखा है। इसके पहले जब जिला कांग्रेस की दावेदारी चल रही थी, तब भी उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी। उस समय भी खासा चर्चा में रहे थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 04 अप्रैल 2024