हिवरा / आठनेर(हेडलाइन)/नवल वर्मा । आगामी मंगलवार 09 अप्रैल से चैत्र नवरात्र प्रारम्भ होने वाले हैं, इस वर्ष श्री महावीर देवस्थान हिवरा में पहली बार पूरे नौ दिन धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होगा।
माँ भवानी की भव्य चुनरी यात्रा के साथ इसका शुभारम्भ होगा। 
 वहीं श्री महावीर देवस्थान प्रांगण में धर्माचार्य श्री संजय जी जोशी खातेगांव वाले के मार्गदर्शन में नौ दिनों तक दिन में माँ भगवती के दुर्गा सप्तसती का पाठ होगा और रात्रि में माता के सिद्ध कुंजिका बीजमंत्रो से हवन और विधिविधान पूर्वक पूजन समस्त देवी देवताओं का आवाहन और विसर्जन का भव्य आयोजन किया जायेगा।


उक्ताशय में आयोजन समिति के पंचगण हनुमंतराव देशमुख , गंगाराम लोखंडे, भगवत लोखंडे, बलवंत देशमुख एवं संजय देशमुख सहित भक्तों ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस बार भी भव्य चुनरी यात्रा के साथ ही श्री महावीर देवस्थान, माँ भवानी-शंकर मंदिर प्रांगण में चैत्र नवरात्रि नौ दिन लगातार दिन और रात में धार्मिक अनुष्ठानों का धर्माचार्य श्री संजय जोशी जी के सानिध्य और मार्गदर्शन में माँ भवानी के चरणों में समर्पण होगा। 
आयोजन समिति ने इस आयोजन में समस्त धर्मावलंबियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों से इसमें सम्पूर्ण सहयोग की अपेक्षा रखते हुए अतुलनीय सहयोग की अपील की है। 
गौरतलब है कि धर्माचार्य संजय जोशी के द्वारा आर्ट ऑफ़ लिविंग संस्थान श्री ज्ञानेष्वऱ मंदिर मुलताई में उनके सहयोगी मुर्धन्य ब्राह्मनो के साथ मिलकर तीन शतचंडी महायज्ञ, चार शहस्तचंडी यज्ञ सहित अन्य सभी तरह के धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न कराये गए हैं।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 06 अप्रेल 2024