- भारतीय नववर्ष चैत्र नवरात्र , गुड़ीपड़वा के पावन अवसर पर माँ भवानी की विशाल चुनरी यात्रा के साथ श्री महावीर देवस्थान हिवरा में धार्मिक अनुष्ठान का हुआ भव्य शुभारम्भ 

हिवरा / आठनेर (हेडलाइन)/नवल वर्मा । चैत्र नवरात्र , गुड़ीपड़वा हिन्दू नववर्ष पर ग्राम बावई से श्री क्षेत्र हिवरा तक माँ भवानी की भव्य चुनरी यात्रा समाजसेवी शैलेन्द्र कुम्भारे के नेतृत्व में निकाली गई। जिसमे सैकड़ो की संख्या चार पहिया वाहनों से भक्तगण सम्मिलित हुए । इसके साथ ही श्री महावीर देवस्थान हिवरा में नौ दिनों तक किये जा रहे धार्मिक अनुष्ठान का भव्य शुभारम्भ हुआ।
वहीं श्री महावीर देवस्थान प्रांगण में धर्माचार्य संजय जोशी खातेगांव वाले के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में माँ भगवती के दुर्गा सप्तसती का पाठ हो रहा है और शाम से रात्रि में माता के बीजमंत्रो से हवन और विधिविधान पूर्वक पूजन समस्त देवी देवताओं का आवाहन और विसर्जन का सफलतापूर्वक आयोजन हो रहा है।
उक्ताशय में आयोजन समिति के हनुमंतराव देशमुख , भीमराव वागद्रे, गंगाराम लोखंडे, भगवत लोखंडे एवं संजय देशमुख सहित भक्तों ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस बार भी प्रातः 11 बजे ग्राम बावई से निकाली भव्य चुनरी यात्रा का ग्राम दनोरा से बैतूल शहर के सदर गेंदा चौक से होते हुए कारगिल चौक, महाकाल चौक, लल्ली चौक, कोठीबाजार बस स्टैंड, शिवाजी चौक, गंज तांगा स्टैंड, मेकेनिक चौक, भाजपा कार्यालय, बडोरा चौक होते हुए कोलगांव, आठनेर से श्री महावीर देवस्थान, माँ भवानी-शंकर मंदिर प्रांगण में पहुंची। जहाँ ग्राम हिवरा के पटेल परिवार और माँ भवानी के भक्तों ने उनकी अगवानी की,  तत्पश्चात् भंडारा प्रसादी उपरांत इस यात्रा का समापन हुआ।
आयोजन समिति ने इस आयोजन में समस्त धर्मावलंबियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों से इसमें आगामी रामनवमी तक सम्पूर्ण  सहयोग की अपेक्षा रखते हुए अतुलनीय सहयोग प्रदान करने के साथ ही समस्त धर्मप्रेमियों से इस धार्मिक अनुष्ठान में अपनी सहर्ष सहभागिता सुनिश्चित कर पुण्यलाभ अर्जित करने की अपील की है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 09 अप्रैल 2024