लखनऊ । लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। केन्द्र में सत्तारुढ़ बीजेपी ने प्रत्याशियांे के नामों की घोषणा करनी शुरु कर दी है। इस दौरान जहां बीजेपी ने अपने कई प्रत्याशियों के टिकट काटे तो कईयों ने चुनाव मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया है। लेकिन टिकट काटे जाने के बाद सबसे अधिक चर्चा उप्र के पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद वरुण गांधी को लेकर हो रही है। बीजेपी ने वरुण गांधी का तो टिकट काट दिया लेकिन उनकी मां मेनका गांधी को एक बार फिर सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस बीच वरुण गांधी को कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की ओर से बड़ा ऑफर मिला है।
सत्तारुढ़ दल बीजेपी के सांसद रहते हुए भी वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे थे। जिसके बाद यह लगभग तय हो गया था कि बीजेपी इस बार उन्हें प्रत्याशी नहीं बनायेगी। हुआ भी यही और उनका टिकट बीजेपी ने काट दिया। इसी की साथ ही वरुण गांधी के लिए अन्य राजनीतिक दलों से ऑफर आने लगे हैं। मंगलवार को कांग्रेस के सीनियर नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वापस आए तो हमें खुशी होगी।
मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी और सोनिया गांधी के करीबी अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वरुण गांधी को कांग्रेस पार्टी में लौटना चाहिए, हमें खुशी होगी। उन्होंने कहा कि वरुण गांधी बड़ा नाम हैं, वरिष्ठ नेता हैं और उनकी छवि काफी साफ है। अधीर रंजन चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वरुण गांधी का गांधी परिवार से जुड़ाव है, इसलिए बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया। मुझे तो लगता है कि वरुण गांधी को कांग्रेस में आना चाहिए। उनके आने से सब खुश होंगे। गौरतलब है कि अधीर रंजन चौधरी को राहुल गांधी और सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है। उनकी ओर से आए इस बयान से ये कयास लगने लगे हैं कि कांग्रेस वरुण गांधी को टिकट दे सकती है या फिर इस पर विचार कर सकती है।