रायपुर। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने 13 महापौरों को 24 विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवारों की जीत तय करने का लक्ष्य दिया है। राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने सभी महापौरों से चुनावी चर्चा की।सैलजा ने कहा कि कुछ दिन में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। उसके बाद 2024 का लोकसभा चुनाव होगा। कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने स्थानीय मुद्दों के साथ राष्ट्रीय मुद्दे उठाए। लेकिन भाजपा ने वहां पर सिर्फ धर्म और सांप्रदायिकता के मुद्दे को उठाया। आज पूरे देश के लोग कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार फिर से बनेगी।

महापौरों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराते हुए सैलजा ने कहा कि समय कम बचा है। अब चुनाव के नजरिए से काम करें और अपने क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करें। पार्टी के लोगों और पदाधिकारियों के साथ सामंजस्य के साथ काम करें। हम चुनावी रणभूमि में जा चुके है। हमारी कार्यप्रणाली उसी के अनुसार होना चाहिए।प्रभारी सचिव डा. चंदन यादव ने कहा कि निगम क्षेत्रों के 23 विधानसभा सीटें है। हमें शहरी क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत करना है। 23 विधानसभा क्षेत्रों पार्टी को कैसे मजबूत करना है, चुनावी विजय दिलाना है, इस पर आपको रणनीति बनाना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि आप पर राज्य सरकार की योजनाओं को लागू करने की सीधी जिम्मेदारी है। ऐसे में आपके काम के आधार पर 2023 के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में हम शहरी क्षेत्रों में जाएंगे। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई है। सारी योजनाओं का लाभ जनता तक मिले, यह सुनिश्चित करना महापौर और अध्यक्षों का काम है।