2023 वनडे वर्ल्ड कप के आगाज़ में अब महज़ 24 घंटे रह गए हैं. कल यानी गुरुवार, 5 अक्टूबर से भारत में क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ की शुरुआत होगी. विश्व कप का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जानिए इस मैच में न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

डेवोन कॉनवे के साथ यह ऑलराउंडर कर सकता है ओपनिंग 

वर्ल्ड कप के लिए कीवी टीम के पास लिव यंग के रूप में एक स्पेशलिस्ट ओपनर बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ स्पिन ऑलराउंडर रचिन रवींद्र पारी का आगाज़ कर सकते हैं. इससे पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्मअप मैच में रचिन ने ओपनिंग की थी और 97 रनों की तूफानी पारी खेली थी. 

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में रचिन रचिंद्र और डेवोन कॉनवे ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर कप्तान केन विलियमसन खेल सकते हैं. पहले कई रिपोर्ट में कहा गया था कि विलियमसन पहला मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन दोनों वॉर्मअप मैच में विलियमसन ने बैटिंग की और वह सहज भी दिखे. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भी वह खेल सकते हैं. 

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो चार नंबर पर डैरिल मिचेल, पांच नंबर पर विकेटकीपर टॉम लाथम और छह नंबर पर मार्क चैपमैन बैटिंग कर सकते हैं. चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स में छह नंबर पर खेलने के लिए जंग है. देखने वाली बात होगी कि कीवी कप्तान किसे अंतिम ग्यारह में शामिल करते हैं. इसके बाज जेम्स नीशम के खेलने की उम्मीद है. 

ऐसा हो सकता है गेंदबाजी विभाग 

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटवर मुख्य स्पिनर हो सकते हैं. इन दोनों का साथ देने के लिए रचिन रवींद्र भी मौजूद हैं. ऐसे में कीवी टीम के पास तीन स्पिनर्स का विकल्प रहेगा. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ड और लॉकी फर्ग्यूसन के कंधो पर रह सकती है. 

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूीजलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- रचिन रविंद्र, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डैरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, ट्रेंल बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन.