भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus 2nd T20) के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 44 रन से जीत मिली। इस मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

दूसरे टी-20 में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत का सबसे बड़ा स्कोर रहा।

236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही कमाल की रही। इस मैच में दो ऐसे भारतीय प्लेयर्स चमके, जो पहले टी-20 में खराब प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे। आइए जानते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी-20 के मैच विनर प्लेयर के बारे में।

IND vs AUS 2nd T20: दूसरे टी-20 में बिश्नोई-कृष्णा के आगे कंगारू बैटर्स हुए ढेर

प्रसिद्ध कृष्णा 

दूसरे टी-20 में प्रसिद्ध कृष्णा की फिरकी का जादू चला। कंगारू टीम की पारी के आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर प्रसिद्ध ने स्टीव स्मिथ को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया। मैथ्यू शॉट के बाद स्टीव भी 19 रन पर ढेर हो गए। इसके बाद पारी के 16वें ओवर में प्रसिद्ध ने दो विकेट झटके और यहां से पूरी बाजी पलट गई।

प्रसिद्ध ने एबॉट और नाथन को को 1-1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इस तरह दूसरे टी-20 में प्रसिद्ध ने 4 ओवर में 41 रन लुटाते हुए 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 10.20 का रहा।

खास बात ये रही कि प्रसिद्ध कृष्णा IND vs AUS के पहले टी-20 में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। पहले टी-20 में उन्होंने 4 ओवर में 50 रन पर 1 विकेट ही हासिल किया था, जिसके बाद उन्हें दूसरे टी-20 से बाहर करने की मांग उठने लगी थी, लेकिन दूसरे टी-20 में मिले मौके का प्रसिद्ध ने भरपूर फायदा उठाया।

रवि बिश्नोई 

पहले टी-20 मैच में रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में कुल 54 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। पहले टी-20 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन दूसरे टी-20 में उन्होंने शानदार तरीके से गेंदबाजी की और कुल 3 विकेट झटके रवि ने मैथ्यू शॉट को पारी के तीसरे ओवर में बोल्ड किया और भारत को पहली सफलता दिलाई थी।

इसके बाद पांचवें ओवर में रवि ने जोश इंग्लिश को तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। फिर पारी के 14वें ओवर में रवि ने टिम डेविड को पवेलियन की राह दिखाई। रवि ने 4 ओवर में 32 रन पर 3 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8 का रहा।