बैतूल (हेडलाइन)। अभी हाल ही मे जिला प्रशासन द्वारा जिले की 47 रेत खदानों का ठेका 53 करोड़ रुपये में दक्षिण भारत की कम्पनी को दिया गया है। स्वाभाविक सी बात है कि इतना महंगा ठेका होने के बाद ठेकेदार रेत भी महँगे दामों पर ही बेचेगा।

आम जनमानस से जुड़े इसी मामले को लेकर गुरूवार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस से मुलाकात की।
 कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा ने कहा कि करोड़ों का ठेका होने के बाद इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा, महंगा  ठेका होने का खमियाजा हमारे जिले की जनता क्यों भुगतेगी? इसलिए उन्होंने कलेक्टर से आग्रह किया है कि जनता के हित में जिला प्रशासन के यह प्रयास हो कि रेत की कीमत इतनी निर्धारित की जाए जो आम नागरिकों के हित मे हों।
प्रदेश सचिव समीर खान ने कहा कि, मौजूदा हालातों में रेत ठेका नहीं होने की वजह से जनता को 42 हजार रुपये में रेत का डम्फर खरीदना पड़ रहा है। भले ही रेत चोरी कर लाई जा रही या फिर दूसरे जिले की रॉयल्टी पर लेकिन खर्च कम होने के बाद भी आम नागरिकों को इतनी महंगी रेत बेचना जनता के हित मे नही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजभूषण पांडेय ने बताया कि रेत महंगी होने से बैतूल की जनता परेशान है। जल्द से जल्द रेत का ठेका शुरू होना चाहिए ताकि आम जनों को राहत मिल सके।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता धीरू शर्मा ने सुझाव देते हुए कहा कि, ठेके पर अक्सर बाहरी लोग काम करते हैं। प्रशासन से आग्रह है कि, प्रत्येक बाहरी व्यक्ति का पुलिस वेरीफिकेशन होना चाहिए।कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल को कलेक्टर ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि, जल्द ही ठेका शुरू होने की संभावना है, और प्रतिनिधि मंडल के प्रत्येक सुझाव और मांग पर अमल किया जाएगा।
इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष मोनिका निरापुरे, ब्लाक कांग्रेस शहर अध्यक्ष मोनू बड़ोनिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जेधे, नारायण धोटे भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 19 जनवरी 2023