बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा । कुड़मी -76 को विलोपित कर कुर्मी-39 में विलय करने की मांग को कैबिनेट में स्वीकृति मिलने पर कुर्मी समाज जिला बैतूल इकाई ने भोपाल पहुंचकर राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि बीते 4 जुलाई को कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी जिसमें कुड़मी जाति को कुर्मी और कुरमी के साथ सूची क्रमांक 39 में शामिल करने की स्वीकृति दी गई। पिछड़ावर्ग जाति सूची में दर्ज क्रमांक 76 कुडमी को विलोपित कर कुरमी,कुर्मी-39 में संविलियन करने से जाति प्रमाण-पत्र के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान होगा।
गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ-साथ बैतूल में भी राजस्व रिकार्ड में कहीं, कुरमी, कुर्मी-39, तो कहीं पर कुडमी-76 दर्ज होने से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जिसे प्रदेश के अन्य सामाजिक संगठनों के साथ-साथ बैतूल ने भी प्रदेश के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के माध्यम से उक्त  विसंगतियों से प्रदेश की सरकार को अवगत कराया था।
समिति के अध्यक्ष श्रीकेश पटेल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हमारी समस्या को गंभीरतापूर्वक लेकर उचित समाधान किया है। समाज के रामावतार वर्मा ने बताया कि शाहपुर नगर में सामाजिक मंगल भवन के लिए जमीन पर चर्चा की गई। मंत्री ने उन्हें आश्वासन देकर कहा कि बहुत जल्द ही शाहपुर में शासकीय भूमि आवंटित करा दी जाएगी एवं सामाजिक मंगल भवन का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ कराया जाएगा।
- राज्यमंत्री को दिया बैतूल आने का निमंत्रण...
कुर्मी समाज बैतूल के पदाधिकारियों ने भोपाल पहुंचकर पिछड़ावर्ग, ग्रामीण एवं पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल का भव्य स्वागत किया एवं शाल श्रीफल भेंट कर आभार जताया।

कुर्मी समाज क्षेत्र के वरिष्ठ पदाधिकारियों इस अवसर पर मंत्री को बैतूल आने का निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर श्रीकेश पटेल, रामावतार वर्मा, राधेलाल घनकारे, श्रीपत वर्मा, तुलसीराम मलैया, लीलादास सिनोटिया, परसराम मलैया, कन्हैया वर्मा, सीताराम पटेल, प्रकाश वर्मा, लुटू चौरे, नवील वर्मा, सावन चौरे, रूपाली वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी एवं सामाजिक बंधु उपस्थित रहे।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 12 जुलाई 2023